कवि सौरभ जैन सुमन को भेजा 4 करोड़ मानहानि का नोटिस 

 सुदीप जैन ने कहा कि सस्ती लोकप्रियता और पुलिस सुरक्षा के लिए किया जा रहा है प्रपंच 

 मेरठ। विश्व श्रमण संस्कृति श्रीसंघ के राष्ट्रीय महामंत्री सुदीप जैन ने कवि सौरभ जेन सुमन पर फर्जी मुकदमा दर्ज कराने को आरोप लगाते हुए चार कराेड़ मानहानि का नोटिस भेजा है। 

राष्ट्रीय संयोजक अक्षय जैन अरिहंत व पारस जैन अतिशय जैन के साथ 22 बी बाउंड्री रोड पर संबोधित करते हुए अपने और साथियों के खिलाफ दर्ज हुई एफ.आई.आर संख्या 0114 को गलत बताया।  बतादें कि कवि सौरभ जैन सुमन, उमंग गोयल, वेद ठाकुर, अमन जैन और उदिता शर्मा ने 20 जून 2024 को सदर थाने में सुदीप जैन, अक्षय जैन अरिहंत, पारस जैन और अतिशय जैन के खिलाफ आई.टी. के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कराया था। 

सुदीप जैन ने कहा कि बिना विवेचना और आख्या के सौरभ जैन सुमन ने यह कैसे निर्धारित कर दिया कि उनका फेसबुक पेज उन्होंने हैक किया है और थाने ने भी किस आधार पर नामजदगी की। सुदीप जैन ने आरोप लगाया किसी सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए आये दिन ये ऐसे प्रपंच करते रहते है। सुदीप जैन ने कहा कि सदर थाने ने यह निराधार एफ.आई.आर किसी के दबाव में की है या सौरभ जैन साथ उनकी कोई सांठ गांठ है। सुदीप जैन ने कहा कि साइबर अपराध में मामला थाने के बजाय साइबर शाखा में जाता है और फिर संबंधित सोशल मीडिया कंपनी को भेजकर आख्या मंगाई जाती है जिसके बाद ही यह स्पष्ट हो पाता है कि यह अपराध किसने किया। 

सुदीप जैन ने कहा कि लोकतंत्र में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है और यह अधिकार बाबा साहेब डॉ भीम राव अंबेडकर ने हर भारतीय को वरदान के रूप में भारतीय संविधान के अंतर्गत मौलिक अधिकार के रूप में प्रदत्त किया है। उन्होंने कहा कि क्या सरकार का, मोदी जी या योगी जी का गुणगान करने पर उनको किसी के खिलाफ भी झूठा मुकदमा करने या किसी को भी प्रताड़ित करने का लाईसेंस मिल गया 

है। ऐसे लोग अपने संपर्को का प्रभाव दिखाकर दूसरों को अनावश्यक परेशान करते है और जिस कारण पार्टी की भी छवि धूमिल होती है। सुदीप जैन ने कहा कि वह अपने जैन धर्म तीर्थ और संस्कृति के संरक्षण की लडाई लड़ रहे है। सुदीप जैन ने कहा कि हमारा नारा है कि जो हमारे साथ है हम उनके साथ है। 

सुदीप जैन ने कहा कि उन्होंने सौरभ सुमन को किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ट्रोल नहीं किया। सुदीप जैन ने कहा कि चाहे सौरभ जैन सुमन ने इर्ष्यावश किया हो, चाहे किसी का मोहरा बन किया हो, चाहे सस्ती लोकप्रियता पाने के लिए किया हो, सुरक्षा पाने के लिए किया हो, राजनीति में स्थान बनाने के लिए किया हो, हर दृष्टिकोण से यह एक घिनौना कृत्य है जिसकी जितनी निंदा की जाए कम है। मैं भारतीय जनता पार्टी से भी आग्रह करूँगा कि ऐसे लोगों से दूरी बनाकर रखे क्योंकि ये लोग इस तरह के कामों से नकारात्मकता फैला रहे है। 

सुदीप जैन ने कहा कि सौरभ जैन सुमन की इस हरकत से उनकी व अन्य सभी की छवि समाज में खराब हुई है तथा सौरभ जैन द्वारा सामूहिक चरित्र हनन किया गया है। सौरभ जैन सुमन व उनके साथियों को सुदीप जैन, अक्षय जैन अरिहंत, पारस जैन, अतिशय जैन की तरफ से मानहानि का नोटिस भेजा गया है। यदि इसका जवाब नोटिस मिलने के सात दिनों में नहीं आता तो मानहानि के मुकदमे की कार्यवाही शुरू की जाएगी। 

राष्ट्रीय संयोजक अक्षय जैन अरिहंत ने कहा कि सौरभ जैन सुमन को जिस विचारधारा का समर्थन करना है करे पर वो अन्य किसी को बाध्य नहीं कर सकते है। उन्होंने कहा कि सौरभ सुमन ने अपने घर पर फेकें गए पत्थर को लेकर पारस जैन को नामजद करना बहुत ही शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि इसकी गहनता से जांच होनी चाहिए।अक्षय जैन अरिहंत ने कहा कि यह सब सौरभ जैन सुमन द्वारा सुरक्षा लेने के लिए किया जा रहा है। सौरभ जैन सुमन समाज में अपना रूतबा बनाने के लिए अपने ऊपर पत्थर फिंकवाने की स्क्रिप्ट रचते है। इसका उद्देश्य केवल पुलिस सुरक्षा लेनी है। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts