ऊर्जा राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर ने कार्यकर्ताओं के साथ वृक्षारोपण

प्रकृति का संरक्षण हमारी संस्कृति का अभिन्न अंग है: राज्यमंत्री सोमेन्द्र तोमर

 मेरठ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आरंभ किए गए एक पेड़ मां के नाम अभियान के अन्तर्गत रविवार को एल ब्लॉक शास्त्रीनगर में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार के ऊर्जा राज्यमंत्री डा० सोमेंद्र तोमर रहें। राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर ने इंदिरा पार्क एवं संघ कार्यालय पार्क में कार्यकर्ताओं के साथ वृक्षारोपण किया। इस दौरान सोमेंद्र तोमर ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रकृति का संरक्षण हमारी संस्कृति का अभिन्न अंग है। आइए, हम सभी मिलकर अपनी वसुंधरा को हरा-भरा बनाएं और अधिक से अधिक संख्या में वृक्ष आवश्य लगाएं। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष ललित मोरल, विधानसभा एवं कार्यक्रम संयोजक राहुल गुप्ता, पार्षद अनुज वशिष्ठ, वार्ड अध्यक्ष निर्वाचन रस्तोगी, तपन गोयल, मनीष जैन, नीरज शर्मा, अमन कुमार, महिपाल भड़ाना, प्रदीप शर्मा, विनीत, जयभगवान वर्मा, बूथ अध्यक्ष मनोज गर्ग, बूथ अध्यक्ष मयंक अग्रवाल, तेजवीर आदि उपस्थित रहें। 



सोमेंद्र तोमर ने पीड़ित परिवार से ली घटना की जानकारी, अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही कराने का दिया आश्वासन

शास्त्रीनगर एफ ब्लॉक में गुरुवार को बदमाशों ने चंदमोहन गोयल के आवास पर लूट की घटना को अंजाम दिया। बदमाशों ने बुजुर्ग दंपति और नौकरानी को हथियारों के बल पर बंधक बनाकर लूट की। रविवार को लखनऊ से लौटते ही उत्तर प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री एवं मेरठ दक्षिण क्षेत्र से विधायक डा० सोमेंद्र तोमर रविवार को उनके आवास पर पहुंचे, जहां उन्होंने पीड़ित परिवार से घटना की जानकारी ली और पीड़ितों को बदमाशों पर सख्त से सख्त कार्यवाही हेतु आश्वासन दिया और कहा कि वह पीड़ित परिवार के साथ है। इस दौरान उनके साथ मंडल अध्यक्ष ललित मोरल, विधानसभा संयोजक राहुल गुप्ता, तपन गोयल आदि भी मौजूद रहें। 



कार्यकर्ताओं के साथ राज्य मंत्री सोमेंद्र तोमर ने सुनी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां की बात 

विश्व के लोकप्रिय नेता नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद आयोजित मन की बात के 111वें संस्करण को उत्तर प्रदेश सरकार के ऊर्जा राज्य मंत्री सोमेंद्र तोमर ने अपने शास्त्रीनगर, मेरठ तेजगढ़ी कार्यालय बूथ नम्बर 329 पर कार्यकर्ताओं एवं आगंतुको के साथ सुना। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने 111वें संस्करण में देशवासियों से एक पेड़ मां के नाम लगाने का आह्वाहन किया और उन्होंने कहा कि हम सबके जीवन में 'माँ' का दर्जा सबसे ऊँचा होता है। माँ हर दुख सहकर भी अपने बच्चे का पालन-पोषण करती है। हर माँ अपने बच्चे पर हर स्नेह लुटाती है। जन्मदात्री माँ का ये प्यार हम सब पर एक कर्ज की तरह होता है जिसे कोई चुका नहीं सकता। हम माँ को कुछ दे तो सकते नहीं, लेकिन और कुछ कर सकते हैं क्या ? इसी सोच में से इस वर्ष विश्व पर्यावरण दिवस पर एक विशेष अभियान शुरू किया गया है, इस अभियान का नाम है - 'एक पेड़ माँ के नाम'। मोदी ने कहा कि मैंने भी एक पेड़ अपनी माँ के नाम लगाया है। 

कार्यक्रम में शास्त्रीनगर मंडल अध्यक्ष ललित मोरल, विधानसभा संयोजक राहुल गुप्ता, भाजपा पिछड़ा मोर्चा जिलाध्यक्ष आयुष चपराना, स्थानीय पार्षद सतपाल मास्टर, नरेंद्र राष्ट्रवादी, अजहर प्रधान आदि उपस्थित रहें।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts