अग्निवीर जवान की गोवा में बीमारी से मौत,मेरठ लाया गया पार्थिव शरीर 

3 दिन पहले आया था बुखार, तिरंगे में लिपटा शव देख आंखे हुए नम 
मेरठ । गोवा  से अग्निवीर जवान निकिता का पार्थिव शरीर रविवार सुबह 5.30 बजे गोवा से लाया गया। वह भावनपुर क्षेत्र के राली चौहान की रहने वाली थी। बेटी के पार्थिव शरीर को देखकर घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं पूरे गांव में जवान मौत से मातम पसरा है।
गांव वालों ने घर पहुंचकर निकिता को अंतिम विदाई दी। गोवा से पार्थिव शरीर लेकर आए नेवी अफसरों ने पूरे सम्मान के साथ जवान को सलामी दी। मौके पर सेना के जवानों ने भी पहुंचकर सलामी दी।
राली चौहान निवासी निकिता चौहान उम्र 21 साल नेवी में अंडर ट्रेनिंग ऑफिसर थी। अग्निवीर भर्ती के जरिए निकिता का नेवी में सिलेक्शन हुआ था। 2023 में उसने ज्वाइनिंग ली थी। 3 दिन पहले अचानक निकिता की तबीयत बिगड़ी। उसे तेज बुखार चढ़ा।
तबीयत बिगड़ने के बाद उसे ऑफिसर्स की तरफ से गोवा में ही सेना के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। इलाज के बाद भी निकिता की तबीयत में सुधार नहीं आया। शनिवार को इलाज के दौरान दोपहर 12 बजे उसने दम तोड़ दिया।
शनिवार को पिता सुनीत चौहान बेटी से मिलने गोवा जाने वाले थे लेकिन उससे पहले दोपहर 12 बजे यह खबर आ गई। बताया कि बेटी से रोजाना बात होती थी। निकिता के पिता सांई इलेक्ट्रिक में सुपरवाइजर हैं। मां सीमा, भाई नितिन और निखिल हैं। सभी का रो रोकर बुरा हाल है। बताया कि लगातार बेटी से बात हो रही थी।
तिरंगे में लिपटकर घर आया शव
जवान का पार्थिव शरीर रविवार सुबह साढ़े पांच बजे घर पहुंचा। गोवा में तैनात नेवी के सब लेफ्टिनेंट सौरभ द्विवेदी, नीरज कुमार के साथ-साथ आर्मी कैंट के अधिकारी गांव पहुंचे। शव तिरंगे में लपेटकर घर लाए। निकिता के पिता शव को तिरंगे में लपेटकर अंतिम संस्कार स्थल पर पहुंचे। जहां पर उन्होंने अग्निवीर जवान को सलामी देते हुए अंतिम संस्कार कराया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts