12वीं वार्षिक कला प्रदर्शनी का हुआ आयोजन

मेरठ। "कला एवं संस्कृति"-2024 ललित कला विभाग ने "कला और संस्कृति" शीर्षक से प्रतिष्ठित 12वीं वार्षिक कला प्रदर्शनी - 2024 का आयोजन किया। प्रदर्शनी का उद्घाटन डॉ. पंकज मित्तल महासचिव एआईयू और डॉ. बलजीत सिंह सेखों संयुक्त सचिव एआईयू एवं कुलपति मेजर जनरल डॉ. जी.के. थपलियाल  ने किया।
डॉ. पंकज मित्तल महासचिव एआईयू ने कहा कि सुभारती फाइन आर्ट कॉलेज ने देश की भव्य संस्कृति को संरक्षित करने का कार्य किया है। उन्होंने प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए सभी की सराहना की।
डीन प्रो डॉ. पिंटू मिश्रा ने बताया कि प्रदर्शनी में शिक्षकों के साथ-साथ बी.एफ.ए., एम.एफ.ए. और पीएच.डी. के छात्रों की असाधारण कलाकृतियाँ प्रदर्शित की गईं।  राजा रवि वर्मा आर्ट गैलरी में पेंटिंग, मूर्तियां और फोटोग्राफी सहित विभिन्न माध्यमों को प्रदर्शित किया गया। प्रदर्शनी के कैटलॉग के अनावरण ने कार्यक्रम की भव्यता को और बढ़ा दिया। विभागाध्यक्ष प्रोफेसर डॉ. पूजा गुप्ता ने वार्षिक प्रदर्शनी प्रस्तुत करने पर प्रसन्नता व्यक्त की, जिसमें छात्रों की उल्लेखनीय प्रतिभा को खूबसूरती से प्रदर्शित किया गया। इस कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के शिक्षकों और छात्रों ने भाग लिया, जिससे अनुभव और समृद्ध हुआ।  कृष्ण कुमार,  लकी त्यागी, डॉ. सोनल भारद्वाज, डॉ. अंशू श्रीवास्तव, डॉ. वंदना तोमर, आशीष मिश्रा,  सनी, डॉ. पवनेंद्र तिवारी,  धर्मराज, आदि विशिष्ट व्यक्तियों की उपस्थिति रही।  सुदीप शर्मा,  दिवाकर बिष्ट,  रमेश चंद्र मौर्य, अनी द्या कांति विश्वास और अन्य ने प्रदर्शनी की सफलता और महत्व को बढ़ाया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts