आईआईएमटी विवि में बॉक्सिंग एरिना का शुभारंभ

- कुलाधिपति योगेश मोहनजी गुप्ता ने किया बॉक्सिंग एरिना का उद्घाटन
मेरठ। खेलों के क्षेत्र में भी उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने वाले आईआईएमटी विश्वविद्यालय ने बॉक्सिंग खिलाड़ियों को उच्च कोटि का प्रशिक्षण देने के लिये बॉक्सिंग एरिना का शुभारंभ किया है। सोमवार को बॉक्सिंग एरिना में आयोजित हवन में आईआईएमटी विश्वविद्यालय के कुलाधिपति योगेश मोहनजी गुप्ता, प्रति कुलाधिपति डॉ. मयंक अग्रवाल ने आहूति देकर बजरंग बली की पूजा की। तत्पश्चात खिलाड़ियों के बीच बॉक्सिंग का मुकाबला शुरू करा कर कुलाधिपति योगेश मोहनजी गुप्ता, प्रति कुलाधिपति डॉ. मयंक अग्रवाल ने बॉक्सिंग एरिना का शुभारंभ किया।
इस अवसर पर आईआईएमटी विश्वविद्यालय के कुलाधिपति योगेश मोहनजी गुप्ता ने कहा की अन्य खेलों की भांति अब बॉक्सिंग खिलाड़ी भी आईआईएमटी विश्वविद्यालय में आकर अपनी खेल प्रतिभा को निखार सकते हैं। उच्च कोटि के बॉक्सिंग एरिना में खिलाड़ियों को आधुनिक सुविधाएं प्रदान की जायेंगी। प्रति कुलाधिपति डॉ. मयंक अग्रवाल ने कहा की वर्तमान समय में खेल भी करियर निर्माण के लिये अवसर प्रदान कर रहे हैं। आईआईएमटी विश्वविद्यालय खिलाड़ियों को आधुनिक सुविधाएं प्रदान कर उनको सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिये प्रेरित करता रहा है।
उद्घाटन के साथ ही बॉक्सिंग एरिना में 27 मई से 10 जून तक चलने वाले अंडर 14, 17, 19 बॉक्सिंग कैंप की शुरूआत हो गयी है जिसमें बॉक्सिंग कोच रीना खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देंगी। इस अवसर पर निदेशक प्रशासन डॉ0 संदीप कुमार, शारीरिक शिक्षा विभाग के डीन डॉ0 वरेन्द्र सिंह पटियाल, क्रीड़ा अधिकारी आंशी शर्मा, ज्ञानप्रकाश, खिलाड़ियों में संध्या, शगुन, लव, संगीता, शिवम, नेहा व मीडिया प्रभारी सुनील शर्मा मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts