रेमल ने बंगाल में ले ली दो लोगों की जान

- तेज हवा से जन जीवन अस्त-व्यस्त
कोलकाता। पश्चिम बंगाल में रेमल चक्रवात के कारण दो महिलाओं की मौत हो गई तथा बीती रात लगातार भारी बारिश होने और 135 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के कारण सोमवार को सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। कोलकाता के कुछ हिस्सों में पानी भर गया। इसके अलावा राज्य में सैकड़ों पेड़ उखड़ गए और बिजली के खंभे गिर गए।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि रविवार देर रात मध्य कोलकाता के एंटली इलाके के बीबीबागान इलाके में दीवार गिरने से एक महिला की मौत हो गयी। वहीं, दक्षिण 24 परगना जिले के नामखाना में एक पेड़ गिरने से उसके नीचे दबने से एक और महिला की मौत होने की खबर है, लेकिन अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

प्रारंभिक रिपोर्टों में कहा गया है कि रेमल के पश्चिम बंगाल और उससे सटे बांग्लादेश के तटों के बीच टकराने से घर ढहने या उड़ते हुए मलबे की चपेट में आने से कई लोग घायल हो गए। गौरतलब है कि राज्य सरकार पहले ही निचले इलाकों में रहने वाले करीब 1.10 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा चुकी है। क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र बताया कि चक्रवात के टकराने की प्रक्रिया रविवार रात करीब साढ़े आठ बजे शुरू हुई और पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के सागर द्वीप और मोंगला के पास बंगलादेश के खेपुपारा के बीच सोमवार तड़के समाप्त हुई।
उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना और पूर्वी मिदनापुर जिलों से प्राप्त रिपोर्टों के मुताबिक तूफान के कारण कई कच्चे मकान जमींदोज हो गए और बिजली के खंभे भी टूट गए। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts