मेरठ पब्लिक स्कूल फॉर गर्ल्स में किया गया अनुशासन समिति का गठन

मेरठ। बुधवार को मेरठ  मेरठ पब्लिक स्कूल फॉर गर्ल्स में इन्वेस्टिचर सेरेमनी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की विशेष अतिथि मुख्य विकास अधिकारी नूपुर गोयल रहीं।
 नेहरू हाउस को बेस्ट मार्च पास्ट ट्रॉफी से सम्मानित किया गया। विद्यालय की छात्रा अंतरा भारद्वाज को 'कुसुम शास्त्री ट्रॉफी' से नवाज़ा गया, जो सभी क्षेत्रों में छात्रा की उत्कृष्टता को प्रदर्शित करती है। चुनी गई छात्राओं ने अपने कर्तव्यों को निष्ठा पूर्वक निभाने की शपथ ली। स्टूडेंट काउंसिल के सभी सदस्यों को बैज प्रदान किए गए।
  विद्यालय प्रबंधन की ओर से बास्केटबॉल में परी डागर तथा परी तोमर को राज्य स्तर तथा राष्ट्रीय स्तर पर श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए धनराशि देकर सम्मानित किया गया। छात्राओं को प्रशिक्षित करने वाले कोच श्री अमरजीत सिंह को भी विद्यालय द्वारा उनकी सेवाओं के लिए उनका अभिनंदन किया गया। सत्र 2023 -2024 की 100% उपस्थिति के लिए कक्षा VIII D की छात्रा नैना सिंह को भी सम्मानित किया गया।
 कार्यक्रम की अतिथि ने सभी छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए पढ़ाई के साथ-साथ अन्य गतिविधियाँ भी आवश्यक हैं, ऐसे कार्यक्रम शैक्षणिक उत्कृष्टता, पाठयेत्तर क्षमता तथा नेतृत्व भागीदारी के लिए अति महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने सभी छात्राओं को समाचार पत्र तथा पुस्तकें पढ़ने के लिए प्रेरित किया, साथ ही उन्होंने सभी छात्राओं को अपनी शुभकामनाएं भी दीं।
 मेरठ पब्लिक स्कूल ग्रुप के प्रबंध निदेशक  विक्रम जीत सिंह शास्त्री भी कार्यक्रम में उपस्थित रहे, उन्होंने अनुशासन समिति के नवगठित सदस्यों को बधाई दी।
 विद्यालय की प्रधानाचार्या रचना शर्मा ने अनुशासन का महत्व समझाते हुए बताया कि अनुशासित छात्र अपने शिक्षण संस्थान का गौरव होता है। प्रधानाचार्या ने स्टूडेंट काउंसिल के सदस्यों को बधाई देते हुए उनके मंगल भविष्य की कामना की। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रीय गान के साथ हुआ।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts