पूर्व बैंक मैनेजर के एसबीआई के लॉकर से बीस लाख  के जेवर गायब 

मेरठ। सरकारी बैंक पर आम आदमी काफी भरोसा करती है। लेकिन ये भरोसा टूटता दिखाई दे रहा है। थाना पल्लवपुरम स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा के लॉकर से बैंक से पूर्व रिटायर मैनेजर के लॉकर से बीस लाख के लेवर गायब हो गये है।  बैंक लॉकर से इस तरह गहने गायब होने से बैंक लॉकर की सुरक्षा पर भी सवाल खड़ा हो रहा है।पूरे मामले में थाना प्रभारी मुन्नेश सिंह ने मामले की जानकारी से सीओ दौराला को अवगत कराया, जिस पर सीओ दौराला ने  पीड़ित से जानकारी लेने के लिए बुधवार को सीओ कार्यालय कंकरखेड़ा बुलाया है।

 पल्लवपुरम फेज वन के बी 132 निवासी समीमुद्दीन खान ने बताया कि वह एसबीआई बैंक से सेवानिवृत्त मैनेजर है और वर्तमान में वेद इंटरनेशनल स्कूल में निदेशक प्रशासक है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2006 से उन्होंने पल्हैड़ा स्थित एसबीआई बैंक में लॉकर ले रखा था।समीमुद्दीन खान ने बताया कि लॉकर में उन्होंने अपनी बेटी डॉ. नीलिमा, पत्नी अमीर फातिमा, बेटे यूसुफ व पुत्रवधु के लगभग 20 लाख के सोने-चांदी के जेवर व एक डायमंड अंगूठी रखी थी। मंगलवार को जब वो जेवर लेने लॉकर खोलने गए तो लॉकर में जेवर नहीं थे।वो जब भी लॉकर में सामान रखने जाते थे तो अपने साथ बैंक कर्मचारी को साथ लेकर जाते थे। मंगलवार को उनकी बेटी डॉ. नीलिमा को किसी शादी में जाना था।इसलिए उसे जेवर चाहिए थे। उसने कहा था कि उसे ज्वैलरी बैंक लॉकर से लाकर दे दें। जिसके बाद वह बेटी को लेकर बैंक पहुंचे। लॉकर रूम में पहुंचने के बाद उन्हें लॉकर खुला मिला और 20 लाख के जेवर लॉकर से गायब थे।

 लॉकर में जेवर नहीं मिलने पर  पहले उसने बैंक मेनेजर रश्मि को जानकारी दी। लेकिन बैंक की तरफ से कोई मदद नहीं मिली। इसके बाद उन्होंने मामले की जानकारी पीआरवी को दी। मौके पर पहुंची पीआरवी व मोदीपुरम चौकी इंचार्ज ने घटना की जानकारी लेकर बैंक कर्मचारियों से पूछताछ की।पूछताछ में पुलिस को कोई सफलता नहीं मिली। पीड़ित सलीमुद्दीन खान ने पल्लवपुरम थाने पहुंच कर पुलिस को जानकारी देते हुए तहरीर दी। मौके पर पहुंची पुलिस बैंक कर्मचारियों से पूछताछ कर रही है। बैंक से 20 लाख के चोरी हुए गहनों ने बैंक की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी है।

समीमुद्दीन ने बताया कि वो 3.25 पर बैंक में पहुंचे। लॉकर में मेरी पत्नी, मेरी बेटी की ज्वैलरी थी। बेटा जो अमेरिका में है उसकी 6हजार डॉलर की डायमंड रिंग थी। जिसकी कीमत लगभग 5 लाख है। मेरी एक अंगूठी थी। मेरी एक चैन और एक चांदी का 250 ग्राम का मोनोमेंट जो मुझे एसबीआई ने 25 साल की नौकरी पूरे करने पर दिया था। इसके अलावा चांदी के सिक्के, एक और पांच के नोटों के पैकेट और कुछ आयटम था। लगभग 15 से 20 लाख रुपयों का सामान था। जो 22 लाख रुपए तक भी हो सकता है।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts