जन जागरूकता ही भष्टाचार मुक्त भारत दे सकती है- डा. गुप्ता

14 जुलाई को संस्था की ओर से सम्मान समारोह को किया जाएगा आयोजन 

मेरठ । भ्रष्टाचार मुक्त भारत निर्माण के लिए हमारे नागरिकों का संस्कारित और राष्ट्र प्रेमी होना बहुत ही जरूरी है। हमारी प्राथमिक शिक्षा के द्वारा भारत के युवाओं को भारत के गौरवशाली इतिहास और भारतीय संस्कृति के प्रति युवाओं को जागरूक किया जाए और उस जागरूक युवा को भरोसा कि भ्रष्टाचारियों के द्वारा उसके विरूद्ध रचे गए षड्यंत्र का पर्दाफास करने में सरकार और समाज दोनों मिलकर उस युवा की मदद करेंगे। यह बात एंटी करप्शन मूवमेंट के राष्ट्रीय अध्यक्ष  ओमकार गुप्ता ने बैठक के दौरान कही। 

उन्होंने बताया कि देश के युवाओं को पता होना चाहिए कि भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कहां पर शिकायत की जाए और शिकायत की प्रक्रिया भी सरलतम होनी चाहिए।एंटी करप्शन मूवमेंट भारत अपने वालीनटर्स को आंश्वस्त करता है कि हर परिस्थिति में संगठन उनके साथ है।भारत को भ्रष्टाचार मुक्त और सामाजिक बुराई मुक्त बनाने के लिए एंटी करप्शन मूवमेंट भारत देश की ऐसी विभूतियों को राष्ट्रीय गौरव अवार्ड से विभूषित कर अलंकृत करेगा जिन्होने अपने-अपने क्षेत्र में ऐसे अद्भुत अद्वितीय प्रभावशाली कार्य किए हैं जिनके करने से राष्ट्र का गौरव बढ़ता है, ये विभूतियां खिलाड़ी, पत्रकार, किसान, चिकित्सक, साहित्यकार, कलाकार, शोधकर्ता प्रोफेसर, वैज्ञानिक आदि विभूतियों को 14 जुलाई, दिन रविवार, प्रातः 10:00 बजे चौधरी चरणसिंह विश्वविद्यालय के सभागार में राष्ट्रीय गौरव अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा।

इस संबंध में  सभी बंधुओ से अनुरोध है कि अपने आस पास की विभूतियों के बायोडाटा और एक फोटो लेकर 4 जून तक हमारी ईमेल anticorruption1959@gmail.com पर उपलब्ध करा दे। 4 जून के बाद प्राप्त होने वाले किसी भी बायोडाटा पर कोई विचार नही होगा। यहाँ यह विशेष ध्यान देने योग्य बात है कि जो भी व्यक्ति राष्ट्रीय गौरव अवार्ड के लिए चयनित होंगे उन्हें अवार्ड प्राप्त करने के लिए व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होना होगा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts