भूमाफिया व सजायफता द्वारा फर्जी पासपोर्ट बनाकर देश  से भागने की  फिराक में 

 तथ्यों को छिपाकर बनवाया पासपोर्ट 

 मेरठ। शुक्रवार को अब्दुल्लापुर के लोगों ने एसएसपी कार्यालय पर भूमाफिया व सजायाफ्ता आरोपी फर्जी तरीके से पासपोर्ट बनाने के खिलाफ एसएसपी कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। 

एसएसपी कार्यालय ग्रामीणों के साथ पहुंचे असद रजा ने बताया कि  हसन बहादुर  निवासी  अख्तर मस्जिद  पिछले 35 वर्षों से लगातार अपराध में संलिप्त है। और जिसने करोडों रूपये की अवैध सम्पत्ति व शत्रु सम्पत्ति अर्जित कर अवैध धन इकट्ठा किया है। और जिसमें सन 1998 से लगातार अपराधिक 129 गतिविधियों में शामिल रहा है तथा मु.अ.सं.-128/1998 में सेशन कोर्ट धारा 307 में तीन साल की सजा हुई थी तथा इस समय  उच्च न्यायालय इलाहाबाद से अपील पर है।

उन्होंने बताया  उन्होंने हसन बहादुर पर केस संख्या-1491/2023 असद रजा बनाम हसन बहादुर जो कि ए.सी. जे.एम. (जू०डि) कोर्ट सं० 5 अन्तर्गत धारा 147,148,435,436,441,448,323,504 आई.पी.सी थाना भावनपुर में लम्बित है। इसके अतिरिक्त चार दीवानी मुकदमें प्रार्थी/वादी के लम्बित है। हाल ही में प्रार्थी को पता लगा है कि हसन बहादुर के सम्बन्ध अन्तर्राष्ट्रीय आंतकवादी संगठन आई.एस.आई.एस. से है। और इस तथ्य को छुपाकर ईराक भागने की फिराक में है।

उन्होंने बताया  विधि अनुसार उच्च न्यायालय इलाहाबाद की आज्ञा के बिना केस लम्बित होते हुये पासपोर्ट नहीं बन सकता इसलिये हसन बहादुर ने कटरचित थाने व एल.आई.ओ. की रिपोर्ट बनवायी और उन्हें पासपोर्ट कार्यालय में जमा करके फर्जी कूटरचित पासपोर्ट तैयार कराया और तैयार कराकर सही तथ्य को छिपाकर पासपोर्ट जारी करा लिया और आंतकवादी गतिविधियों में शामिल होने के लिये तथा ईराक से अवैध धन लाने के लिये भारत छोड़ने की फिराक में था। इस बात का पता लगने पर समाचार पत्र, टी.वी. चैनल व सोशल मिडिया में प्रकाशित होने पर हसन बहादुर भूमिगत हो गया इस सम्बन्ध में थाना देहली गेट को भी संज्ञान में लाया गया था।उन्होंने हसन बहादुर पर धारा 420,467,468,471 आई०पी०सी० के तहत मुकदमा कायम करने की मांग की है। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts