आप को चुनेंगे तो मुझे जेल नहीं जाना पड़ेगा -केजरीवाल 

 बोले ,मोदी को उत्तराधिकारी का नाम बताना चाहिए, ये नियम क्या सिर्फ आडवाणी के लिए था

नई दिल्ली, एजेंसी। केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव को लेकर देश के लोगों के लिए 'केजरीवाल की 10 गारंटी' का ऐलान किया है।दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार 12 मई को दिल्ली में रोड शो किया। इसमें उन्होंने कहा कि अगर आम आदमी पार्टी  को वोट देंगे तो मुझे नहीं जाना पड़ेगा। अगर मैं जेल में वापस गया तो बीजेपी आपके सारे काम रोक देगी। वे मुफ्त बिजली, मोहल्ला क्लीनिक, अस्पताल बंद कर देंगे। स्कूलों का स्तर भी गिर जाएगा। दिल्ली में 25 मई को वोटिंग है।

वहीं, तिहाड़ जेल से बाहर आने के बाद केजरीवाल ने रविवार को लगातार दूसरे दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने एक बार फिर प्रधानमंत्री के रिटायरमेंट का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा- अगले साल पीएम मोदी 75 साल के हो जाएंगे। उनके रिटायरमेंट का भाजपा नेताओं ने खंडन किया है। प्रधानमंत्री इस पर चुप हैं। उन्हें अपने उत्तराधिकारी का नाम बताना चाहिए।केजरीवाल ने कहा- अगर पीएम मोदी रिटायर नहीं होंगे तो वे कह दें कि 75 साल उम्र होने पर रिटायरमेंट का नियम उन पर लागू नहीं होगा। ये नियम सिर्फ आडवाणी, अन्य कुछ नेताओं के लिए था। वे वन नेशन-वन लीडर आइडिया के तहत विपक्ष के सभी नेताओं को जेल भेज रहे हैं और अपने नेताओं की राजनीति खत्म कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने शिवराज सिंह चौहान, वसुंधरा राजे, डॉ. रमन सिंह जैसे नेताओं की राजनीति खत्म कर दी। अब अगला नंबर यूपी के सीएम योगी का है। भाजपा ये तो कह रही है कि मोदी जी रिटायर नहीं होंगे, लेकिन ये नहीं कह रही कि योगी जी को नहीं हटाया जाएगा। मतलब पक्का है कि अगले दो महीने में योगी को सीएम पद से हटाया जाएगा।केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी की 10 गारंटी की भी घोषणा की। उनसे जब पूछा गया कि क्या वे  इंडिया ब्लॉक की ओर से पीएम  फेस होंगे। इस पर उन्होंने कहा- मैं प्रधानमंत्री का चेहरा नहीं हूं। उन्होंने यह भी कहा कि अगर विपक्षी पार्टियां सत्ता में आती हैं तो वह सुनिश्चित करेंगे कि आप की गारंटी पूरी हो।दिल्ली के मुख्यमंत्री ने लोकसभा चुनाव को लेकर देश के लोगों के लिए 'केजरीवाल की 10 गारंटी' का भी ऐलान किया है। उन्होंने  इंडिया ब्लॉक से माफी मांगते हुए कहा कि मैं गठबंधन के नेताओं को बताए बिना ही गारंटियों की घोषणा कर रहा हूं। लेकिन आप के स्कूल और अस्पताल खोलने के वादे पर सहयोगी दलों को कोई आपत्ति नहीं होगी। केजरीवाल ने कहा- मेरी गिरफ्तारी के कारण इसमें देरी हुई, लेकिन अभी भी चुनाव के कई फेज बाकी हैं। अगर I.N.D.I.A ब्लॉक सत्ता में आई, तो इन गारंटियों को लागू करने की गारंटी मैं लेता हूं।भाजपा के लोगों ने आपको लालच और धमकी देकर तोड़ने की कोशिश की, लेकिन आप डटे रहे। मैं 21 दिन के लिए बाहर आया हूं। 2 जून को फिर वापस जाना है। उसके बाद आप सबको पार्टी को नियंत्रण में रखना है। अब सिर्फ आम आदमी पार्टी ही इस देश को भविष्य दे सकती है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts