भोपाल-जयपुर समेत 12 एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी से मचा हडकंप 

ईमेल में एयरपोर्ट बिल्डिंग में बम प्लांट करने की कही बात

भोपाल,एजेंसी। रविवार को उस समय हडकंप मच गया। जब भोपाल एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी के साथ ही दिल्ली, जयपुर, अहमदाबाद, लखनऊ, पटना, अगरतला, गुवाहाटी, जम्मू, औरंगाबाद, बागडोगरा और कालीकट एयरपोर्ट्स को भी बम से उड़ाने की धमकी ईमेल के जरिए मिली है।रविवार दोपहर भेजे गए ईमेल में एयरपोर्ट बिल्डिंग में बम प्लांट किए जाने की बात कही गई है। मैसेज भेजने वाले ने ग्रुप का नाम कोर्ट बताया है। भोपाल एयरपोर्ट प्रबंधन ने पुलिस को सूचना दे दी है।

सीआईएसएफ के ऑफिशियल ई-मेल पर मेल कर भोपाल समेत देश के 12 एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। मेल में लिखा- एयरपोर्ट की बिल्डिंग में एक्सप्लोजिव डिवाइस लगा दी है। कुछ घंटों में ब्लास्ट होगा। इस मेल को आप धमकी मत समझिएगा। बम को निष्क्रिय कर दीजिए, नहीं तो कई निर्दोष लोगों की जान जाएगी।धमकी मिलने के बाद भोपाल एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। एयरपोर्ट पर तैनात सीआईएसएफ, पुलिस, बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वॉयड ने चप्पे-चप्पे की तलाशी ली। जांच में फिलहाल कुछ नहीं मिला है। पुलिस ने बताया कि मेल दोपहर 3.03 बजे आया है।एयरपोर्ट अधिकारी की शिकायत पर भोपाल की गांधीनगर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 507 और वायुयान अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

इससे पहले 29 अप्रैल को भी भोपाल एयरपोर्ट को धमकी भरा ईमेल मिला था। जिसके बाद राजाभोज विमानतल के मुख्य सुरक्षा अधिकारी विशाल कुमार शर्मा ने गांधी नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई। 29 अप्रैल को सुबह 9 बजकर 37 मिनट पर विमान पत्तन निदेशक के आधिकारिक ईमेल पर मेल आया। जिसमें भोपाल समेत देश के अन्य विमान तल और एयरक्राप्ट पर बम से हमला होने की बात कही गई। धमकी के बाद CISF ने एयरपोर्ट पर सर्चिंग की थी। करीब 2 घंटे चली इस जांच के दौरान कोई सस्पेक्टेड चीज नहीं मिली थी।



No comments:

Post a Comment

Popular Posts