लक्ष्य निर्धारण को लेकर डिस्कॉम में बैठक का आयोजन

मेरठ।प्रबन्ध निदेशक, ईशा दुहन के निर्देशन में संजय जैन निदेशक (वाणिज्य) की अध्यक्षता में डिस्काम मुख्यालय मेरठ में राजस्व लक्ष्य प्राप्ति, असेस्ट मीटर रीडिंग, झटपट पोर्टल, निवेश मित्र पोर्टल, आदि वाणिज्यिक बिन्दुओं पर बैठक आहूत हुई। बैठक में विद्युत वितरण खण्ड-प्रथम, मुरादाबाद, विद्युत वितरण खण्ड-नकुड एवं विद्युत वितरण खण्ड-द्वितीय गजरौला के अधिशासी अभियन्ता, उपखण्ड अधिकारी एवं अवर अभियन्ता तथा टी०जी०-2 स्तर तक के समस्त अधिकारी / कर्मचारी द्वारा प्रतिभाग किया गया।

बैठक में निदेशक (वाणिज्य) ने अधिकारियो को निर्देश दिए कि उपभोक्ताओं की सुविधा हेतु प्रति दिन दो ग्रामों में उपभोक्ता शिविरों का आयोजन किया जाए जिससे उपभोक्ता अपने घर-द्वार के निकट विद्युत संबंधी समस्याओं का निराकरण कराकर लाभान्वित हो सके। निदेशक वाणिज्य ने अधिकारियो को निर्देश दिए कि कैम्पों का आयोजन व्यवस्थित रूप से किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि कैम्पों के आयोजन से पूर्व कैम्पों का स्थान, कैम्प आयोजन होने की तिथि आदि का व्यापक प्रचार-प्रसार डूग्गी-मुनादी, लाउडस्पीकर आदि माध्यमों से किया जाना सुनिश्चित किया जाए जिसे की उपभोक्ता कैम्पों की जानकारी प्राप्त कर लाभान्वित हो सके। उन्होंने निर्देश दिए कि कैम्पों में उपभोक्ताओं की बिल संबंधी आदि विद्युत संबंधी समस्याओं का मौके पर निराकरण सुनिश्चित करने के लिए उपखंड अधिकारी एवं अधिशासी अभियंता की उपस्थिति आवश्यक रूप से सुनिश्चित की जाए।

बैठक में उन्होंने निर्देश दिए कि सभी सम्मानित उपभोक्ताओं को सुचारू रूप से विद्युत आपूर्ति हर हाल में सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा ब्रेक डाउन आदि विद्युत व्यवधान को शीघ्र अटेंड कर विद्युत आपूर्ति बहाल कि जाए। उन्होंने कहा विद्युत आपूर्ति के सापेक्ष राजस्व वसूली में भी तेजी लाई जाए राजस्व वसूली में वृद्धि हेतु सार्थक प्रयास किए जाए उन्होंने निर्देश दिए की कैम्पों में उपभोक्ताओं से बिल जमा कराने की अपील की जाए उन्होंने बताया उपखंड एवं खंड वार 12 माह के राजस्व लक्ष्य निर्धारित किए गए हैं उन्होंने निर्देश दिए सभी उपभोक्ताओं को सही व समय पर बिल उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाए उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि माह मई 2024 तक आ०डी०एफ० एवं आर०डी०एफ० के संपूर्ण प्रकरण समाप्त किए जाए।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts