एडीजी के हाथों सम्मानित हुए मेधावी छात्र 

 के एल इंटरनेशनल में सम्मान समारोह का आयोजन 

 सांस्कृतिक कार्यक्रम में छात्रों ने बांधा समा 

मेरठ।हाल में ही घोषित हुए कक्षा 10 एवं 12 की CBSE बोर्ड परीक्षा के परिणामों में अपने शानदार प्रदर्शन से शत प्रतिशत अंक पाने वाले तथा जिला एवं ऑल इंडिया रैंक पाने वाले सभी मेधावी छात्रों को सम्मानित करने हेतु विद्यालय परिसर में सम्मान समारोह 'Effervescence' का आयोजन किया गया। सर्वप्रथम विद्यालय के वाइस चेयरमैन तेजेंद्र खुराना, डायरेक्टर्स श्री मनमीत खुराना,  हरनीत खुराना तथा प्रधानाचार्य सुधांशु शेखर ने कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ADG,  ध्रुवकांत ठाकुर एवं शहर के  एडवोकेट जी.एस. धामा का पुष्पगुच्छ से स्वागत किया। 

अपने स्वागत भाषण में वाइस चेयरमैन ने अभिभावकों, शिक्षकों व छात्रों को शानदार परीक्षा परिणाम पर बधाई देते हुए उनका उत्साहवर्धन किया। दीप प्रज्ज्वलन से आरंभ हुए कार्यक्रम में प्रधानाचार्य ने सर्वप्रथम स्कूल की वार्षिक प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की।
तत्पश्चात छात्रों द्वारा प्रस्तुत स्वागत गान, नृत्य जैसे रंगारंग कार्यक्रम के मध्य कक्षा 12 की तीनों स्ट्रीम के टॉपर्स को सम्मानित करने के क्रम में AIR-3 राम्या सिंघल को नकद 51000/- से सम्मानित किया गया। भुवि चुग एवं काम्या चोपड़ा को नकद 21000/- से सम्मानित किया गया।साथ ही श्रुति अग्रवाल, तनव भाटिया, गर्विता गौतम, तान्या गेरा, प्रियांशी गुप्ता, युवराज सिंह, कार्तिकेय सिंह, श्रद्धा कबडवाल, आस्था मलिक को भी नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया।कक्षा 10 से स्कूल टॉपर प्रणय रस्तोगी को नकद 21000/-, रिद्धि भाटिया व ऋषभ राज को भी नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया। छात्रों को सम्मानित करने के क्रम में बोर्ड परीक्षा में विभिन्न विषयों में शत प्रतिशत अंक प्राप्त करने तथा JEE व NEET जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता पाने वाले छात्रों को भी पुरस्कृत किया गया।अपनी लेखनी से विभिन्न रोमांचक पुस्तकों की रचना करने वाले छात्रों को भी इस
कार्यक्रम में सम्मानित किया गया।  कक्षा 1 से कक्षा 11 तक शानदार परीक्षा परिणाम लाने वाले Topper रहे छात्रों को भी सम्मानित किया गया। विद्यालय में शत प्रतिशत उपस्थिति रखने वाले छात्रों और शिक्षकों को भी सम्मानित किया गया।  विद्यालय के मैनेजमेंट ने प्रतिभाशाली छात्रों के लिए स्कॉलरशिप का अनाउंसमेंट किया।
इसी कार्यक्रम में जूनियर, मिडिल तथा सीनियर विंग में इंटर हाउस कंपटीशन में प्रथम एवं द्वितीय स्थान पाने वाले सदनों को कॉक हाउस ट्रॉफी भी प्रदान की गई। इस अवसर पर सीनियर एडवोकेट एवं रोटरी क्लब, मेरठ के पूर्व गर्वनर रहे  जी. एस. धामा  को उनके वकालत में 50 वर्ष पूरे करने पर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि ने सभी छात्रों को बधाई देते हुए उनका किया। विद्यालय की ओर से कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह भेंट गया। राष्ट्रगान के साथ इस कार्यक्रम का समापन हुआ।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts