यूपी में छटे चरण के मतदान 14 सीट पर में सुबह दो घंटे में 12 प्रतिशत वोटिंग 

116 साल की बुजुर्ग महिला बग्घी पर मतदान करने  लिए पहुंची

प्रयागराज में ईवीएम हुई खराब, आजमगढ़ में धर्मेंद्र यादव बोले- वोटर्स को प्रशासन वोट करने से रोक रहा

लखनऊ,एजेंसी। लोकसभा चुनाव के 6वें चरण में 14 सीटों पर वोटिंग चल रही है। सुबह 9 बजे तक यानी 2 घंटे में 12.33% वोटिंग हुई। सबसे ज्यादा अंबेडकरनगर में 14.61% और सबसे कम फूलपुर में 7.45% वोटिंग हुई।

सपा ने चुनाव आयोग से 2 घंटे में 25 से ज्यादा शिकायतें की हैं। ज्यादातर शिकायतें  ईवीएम से जुड़ी हुई हैं। प्रयागराज में ईवीएम खराब हो गई है। अंबेडकरनगर में 116 साल की बुजुर्ग महिला बग्घी से पोलिंग बूथ पर पहुंची और वोट डाला।आजमगढ़ से सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव ने आरोप लगाया है कि प्रशासन बुजुर्ग वोटर्स को मतदान करने से रोक रहा है। ​​यूपी में आज सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, प्रयागराज, अंबेडकरनगर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, संतकबीरनगर, लालगंज, आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर और भदोही में वोटिंग हो रही है।162 कैंडिडेट मैदान में हैं। 2.70 करोड़ मतदाता इनकी किस्मत का फैसला करेंगे। 9वीं बार सांसद बनने के लिए मेनका गांधी सुल्तानपुर से मैदान में हैं। डुमरियागंज से जगदंबिका पाल 5वीं बार सांसद बनने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।बाहुबली राजा भैया और धनंजय सिंह के असर वाली सीटों पर भी वोटिंग है। धनंजय सिंह भाजपा के लिए चुनाव कैंपेन करते रहे, जबकि राजा भैया ने सपा को समर्थन दिया है।

भाजपा नेता अखिलेश कुमार मिश्रा गुड्डू का कहना है कि आजमगढ़ से धर्मेंद्र यादव अपनी हार देखकर बौखला गए हैं। बदायूं से खदेड़ा गया तो आजमगढ़ आए थे और हार के गए। इस बार भी हार कर जाएंगे। ये लोग गुंडई करते हैं और उसी में विश्वास करते हैं।



No comments:

Post a Comment

Popular Posts