मुरादनगर गंग नहर के पास  मंदिर के चेंजिंग रूम में मिला सीसीटीवी

महंत के मोबाइल पर थी इसकी लाइव फीड, महिलाओं के कपड़े बदलते हुए क्लिप्स मिलीं

महंत को दबोचने के लिए पुलिस की टीमें दे रही दबिशें 

गाजियाबाद। अगर किसी धार्मिक व सार्वजनिक स्थल पर बने बाथरूम में स्नान करने जा रहे  है तो बडे सावधानी पूर्वक उसे अच्छी तरह देख ले हो सकता है। आपके कपड़े चेजिंग की वीडियों बन न रही हो। जी हां एक ऐसा ही सनसनी खेज मामला गाजियाबाद के मुराद नगर नहर के पास बने मंदिर का प्रकाश में आया है। शनि मंदिर के बाहर बने चेंजिंग रूम के ऊपर सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ मिला है। इस कैमरे की लाइव फीड मंदिर महंत मुकेश गोस्वामी के मोबाइल पर थी।पुलिस को डीवीआर से महिलाओं के कपड़े बदलते हुए कुछ क्लिप्स भी मिली हैं। पुलिस ने फिलहाल सीसीटीवी  और उसका डीवीआर  कब्जे में ले लिया है। महंत के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, फिलहाल वो फरार है।

बतादें   मेरठ रोड पर कस्बा मुरादनगर है। यहां से गंगनहर बहती है। लोग इसे छोटा हरिद्वार भी कहते हैं। इसी नहर किनारे शनि मंदिर भी बना हुआ है। हर रोज सैकड़ों लोग गंगनहर में स्नान करते हैं और मंदिर के दर्शन करते हैं। स्नान के बाद कपड़े बदलने के लिए एक चेंजिंग रूम शनि मंदिर घाट के ठीक बाहर बना हुआ है। पूरा मामला उस समय सामने आया, जब मुरादनगर इलाके के एक गांव की महिला अपनी 14 वर्षीय बेटी के साथ 21 मई को कपड़े चेंज कर रही थी। महिला के मुताबिक, चेंजिंग रूम के ऊपर एक सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ था।

आरोप है कि मंदिर का महंत मुकेश गोस्वामी इस कैमरे की फीड को अपने मोबाइल पर लेकर महिलाओं के कपड़े बदलने के दृश्य को देखता रहता था। महिला का ये भी आरोप है कि उन्होंने आपत्ति जताई तो महंत उनके साथ बदतमीजी की और जान से मारने की धमकी दी।

 डीवीआर में पांच आपत्तिजनक वीडियों मिली 

गाजियाबाद पुलिस के डीसीपी विवेक चंद यादव ने बताया महिला की शिकायत पर महंत मुकेश गोस्वामी के खिलाफ थाना मुरादनगर में 23 मई को मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने जब इस प्रकरण की जांच की तो आरोप सही मिला।सीसीटीवी चेंजिंग रूम के ठीक ऊपर लगा हुआ था और उसका फोकस चेंजिंग रूम पर ही था। हमें DVR से 5 दिन की रिकॉर्डिंग प्राप्त हुई है, उसमें आपत्तिजनक वीडियो मिली है। महंत के मोबाइल की जब जांच हुई तो उसमें भी लाइव फीड पाया गया।

 आरोपी मंहत के खिलाफ मेरठ व गाजियाबाद में तीन मुकदमे पहले से ही दर्ज 

डीसीपी विवेक चंद यादव ने कहा, महंत की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें लगाई गई हैं। अभी तक की जांच में ये भी पता चला है कि महंत के खिलाफ मेरठ में एक और गाजियाबाद में तीन मुकदमे दर्ज हैं।इस प्रकरण के बाद सिंचाई विभाग ने भी महंत पर शिकंजा कस दिया है। 

महंत ने सिचांई विभाग की जमीन कब्जा कर बनाई 11 अस्थाई दुकानें 

दरअसल, मुरादनगर नहर किनारे सिंचाई विभाग की जमीन है। महंत ने इस जमीन पर कब्जा करते हुए यहां 10–11 अस्थाई दुकानें बना ली थीं।सिंचाई विभाग ने इस जमीन को खाली करने के लिए महंत को नोटिस दिया, लेकिन महंत ने कोई ध्यान नहीं दिया। इसलिए सिंचाई विभाग ने बुलडोजर से शुक्रवार शाम को इन दुकानों को ढहा दिया।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts