दूसरे चरण में होने वाले  लोकसभा मतदान के लिए चुनाव प्रचार समाप्त 
 अब मतदाता की बारी , प्रचार से पूर्व  प्रत्याशियों ने रोड शो कर झोंकी ताकत 
 मेरठ । पिछले 16 मार्च से लोकसभा चुनाव के लिए चल रहा प्रचार दूसरे चरण के लिए आगामी 16 अप्रैल को होने वाले मतदान  के लिए 
बुधवार को दूसरे चरण के होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए  शाम पांच बजे चुनाव प्रचार समाप्त हो गया। इससे पूर्व चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशियों ने मतदान से एक दिन पूर्व पूरी ताकत झोंक दी। 

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए बुधवार को चुनाव प्रचार का अंतिम दिन था । शाम 5 बजे चुनाव प्रचार थम गया। इससे पहले सभी दलों ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। भाजपा और सपा प्रत्याशी और बसपा प्रत्याशी ने  रोड शो निकाला है। भाजपा प्रत्याशी अरुण गोविल ने रोड शो निकाला है। अरुण गोविल का रोड शो बच्चा पार्क से शुरू हुआ। उनके साथ पत्नी श्रीलेखा और बीजेपी नेता मौजूद हैं। अरुण गोविल तीन रोड शो निकालें।सपा प्रत्याशी सुनीता वर्मा ने भी रोड शो निकाला । सुनीता वर्मा  ने  दलित और मुस्लिम बस्तियों में भी पहुंची। सुनीता वर्मा का रोड शो शास्त्री नगर से शुरू हुआ। सुनीता पूर्व विधायक पति योगेश वर्मा और सपा नेताओं के साथ रोड शो पर निकली ।बसपा प्रत्याशी देवव्रत त्यागी का दलित और मुस्लिम इलाकों में रोड शो निकला। शहर के तमाम इलाकों में ये रोड शो गुजरा। बसपा प्रत्याशी अपने लिए वोट मांगें। रोड शो में पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी भी शामिल रहें। 

  आज विक्टोरिया पार्क से रवाना होगी पोलिंग पार्टियां 
 आगामी 26 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए  विक्टाेरिया पार्क में बुधवार से वाहनो ंका पहुंचना आरंभ हो गया। सभी वाहनों पर विभाग की और से क्रम संख्या के पोस्टर लगाए गये है। जिससे पोलिंग पार्टी को वाहन को तलाश करने के लिए परेशानी का सामना न करना पड़े। गुरुवार को पोलिंग पार्टियों को मतदान केन्द्र के लिए रवाना किया जाएगा। 
 दो दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें 
 लोकसभा चुनाव को लेकर आगामी 26 अप्रैल होने वाले मतदान के मददेनजर जनपद में 25 व 26 को मदिरा  देशी व अग्रेजी दुकानें बंद रहेगी। इसके लिए डीएम की ओर आदेश जारी कर दिए गये है। अगर इस दौरान कोई भी दुकान खुली नजर आयी तो उसके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी । 
 चुनाव प्रचार समाप्त होते ही सड़कों पर उतरे अधिकारी 
 बुधवार शाम  को जैसे ही घड़ी में पांच बजे पिछले 16 मार्च से चल रहा चुनाव का शोर बंद हो गया। चुनाव प्रचार समाप्त होते ही चुनाव से जुड़े अधिकारी मैदान में उतर गये। उनकी नजर चुनाव का उल्लंघन करने वालों पर रही। देर रात तक वाहनों की चेकिंग होती रही । 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts