मुजफ्फरनगर के गांव तालडा में लेंटर उठाते समय छत गिरी, 2 की मौत

मुज़फ्फरनगर।जानसठ में लेंटर गिरने से बड़ा हादसा हो गया, कस्बा जानसठ में बिजली घर के पास मलबे में कई मजदूर दब गए, हादसे में 2 श्रमिकों की मौत हो गई, वहीं दर्जनों लोग घायल हैं। पुलिस ने 15  मजदूरों को मलबे से निकाल लिया है। पुलिस मलबे में दबे बाकी लोगों को बचाने में जुटी हुई है।

जानसठ पानीपत खटीमा राजमार्ग के किनारे मौजूद एक निर्माणाधीन मकान का लेंटर अचानक से गिर गया, लेंटर गिरने से उसके नीचे दर्जनों लोग दब गए, हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई, आनन-फानन में आसपास लोगों की भीड़ जमा हुई।हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई, मरने वालों की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, जबकि दर्जनों लोग बुरी तरह से घायल हो गए, घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, हादसे की सूचना पर डीएम अरविन्द मलप्पा बंगारी और एसएसपी  अभिषेक सिंह भी मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य जारी कराया।

पुलिस प्रवक्ता ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि जानसठ थाना क्षेत्र में नेशनल हाईवे के किनारे एक मकान में जैक द्वारा लेंटर उठाने का काम चल रहा था, रविवार की शाम अचानक से लेंटर भरभराकर गिर गया। लेंटर के मलबे में कई लोग दब गए। हादसे के बाद भगदड़ और चीख-पुकार मच गई। आनन-फानन में आसपास के लोग मौके पर दौड़े और राहत बचाव कार्य शुरू किया। दमकल विभाग टीम व ग्रामीण मलबे में दबे अन्य लोगों को बाहर निकालने के प्रयास में जुटे हैं। मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है।

उन्होंने बताया कि ग्राम तालडा में मकान का लेंटर उठाते समय मकान गिरकर उसके नीचे मजदूरों के दबने की घटना के सम्बन्ध में अपर पुलिस महानिदेशक मेरठ ध्रुवकांत ठाकुर, पुलिस उपमहानिरीक्षक  सहारनपुर अजय साहनी, जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह घटनास्थल पर मौजूद हैं ।

समाचार लिखे जाते समय तक NDRF की 02 टीम तथा SDRF की 01 टीम द्वारा स्थानीय पुलिस बल एवं स्थानीय लोगों की सहायता से लगातार राहत  कार्य किया जा रहा है । वर्तमान में 15 मजदूरों को मलबे से निकाल लिया गया है । घायलों को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया है । अभी तक एक घायल की मृत्यु हो गयी है।

घटना की सूचना मिलते ही केंद्रीय राज्यमंत्री और बीजेपी प्रत्याशी संजीव बालियान, भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राकेश शर्मा भी घटनास्थल पर पहुंचे और घायलों की जानकारी ली।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts