होली पर अनहोनी के चलते पुलिस प्रशासन सतर्क, एडीजी ने दिए निर्देश

मेरठ। जिले में होली का हुड़दंग शुरू हो रहा है। लोकसभा चुनाव और होली पर्व को लेकर मेरठ जोन में अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश शासन की तरफ से जारी किए गए हैं। मेरठ जोन के एडीजी ध्रुवकांत ठाकुर ने सभी जिलों को कप्तानों को अलर्ट रहने को कहा है। होली और चुनाव को लेकर पुलिस अधिकारी अलर्ट है। होली को लेकर पुलिस की ओर से गाइडलाइन जारी की गई है। पुलिस की जारी गाइड लाइन के अनुसार अगर कहीं अश्लील, आपत्तिजनक या सांप्रदायिक गाने डीजे पर बजाए तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

पहले और दूसरे चरण का लोकसभा चुनाव प्रचार जोर पकड़ रहा है। 25 मार्च होली रंगों की होगी। इस दौरान राजनीतिक या आपसी रंजिश के चलते किसी अनहोनी को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सतर्क मोड पर है। इसको लेकर गाइडलाइन जारी की है। मेरठ जोन के जिलों में थाना स्तर पर डीजे संचालकों के साथ बैठक हुई है। जिसमें डीजे संचालकों को होली के मौके पर अश्लील, आपत्तिजनक और सांप्रदायिक गाने बजाने पर कार्रवाई की हिदायत दी है। इसी के साथ ही आचार संहिता के दौरान हथियार का प्रदर्शन पर भी कार्रवाई की जाएगी।

एडीजी के सख्त निर्देश हैं कि इस समय लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लगी है। उन्होंने कहा कि अगर कोई कानून- व्यवस्था बिगड़ाने की कोशिश करता है तो संबंधित के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए। होली के मौके पर डीजे पर अश्लील या किसी राजनीतिक पार्टी के गाने नहीं बजने दिए जाएंगे। डीजे बजाने वाले शर्तों के अनुसार डीजे बजाने की अनुमति दी जाएगी। डीजे और अन्य कार्यक्रमों की निगरानी के लिए पुलिस मित्र तैनात किए जाएंगे। होली के हुड़दंगियों पर नजर रखी जाएगी।

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक मेसेज, कमेंट, फोटो, पोस्टर इत्यादी अपलोड नहीं किए जा सकेंगे। कोई व्यक्ति, समूह, संस्था या ग्रुप एडमिन या अन्य सोशल मीडिया इलेक्ट्रानिक संसाधन जैसे कंप्यूटर, मोबाईल, ई-मेल, फेसबुक, व्हाट्सएप एवं अन्य प्रकार के संचार साधनों पर राजनैतिक दल, धर्म, जाति, सम्प्रदाय, संस्था व्यक्ति विरोधी एवं आम लोगों की भावना भड़काने व कानून व्यवस्था के खिलाफ कोई कांटेट अपलोड नहीं करेगा। अगर कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts