आपूर्ति विभाग में हुए घोटाले को लेकर भड़के राज्यसभा सांसद 

सिविल लाइन पुलिस पर लगाया 350 करोड के घाटालेबाज को सेटिंग कर जेल भेजने का आरोप 

विवेचक को सुनाई खरी खोटी , दी चेतावनी , अधिकारियों के आश्वसन पर हुए शांत 

मेरठ। शुक्रवार को सिविल थाने में उस हड़कंप मच गया।जब थाने में पहुंची राज्य सभा सांसद डा . लक्ष्मी कांत वाजपेयी ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राज्यसभा सांसद ने थाना पुलिस पर घोटाले के आरोपी को सेटिंग कर जेल भेजने का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। और मुकदमे के विवेचक पर गंभीर आरोप लगाते हुए कार्यवाही की मांग करने लगे, राज्यसभा संसद के द्वारा थाने में हंगामा करने की सूचना मिलने पर अधिकारियों में हड़कंप मच गया, जिसके बाद अधिकारियों ने राज्यसभा सांसद से मामले की जानकारी लेने के बाद मामले में जांच कर कार्यवाही का आश्वासन दिया, तब कहीं जाकर सांसद शांत हुए और मुकदमे के विवेचक को चेतावनी देकर लौट गए।

शुक्रवार शाम को राज्यसभा सांसद और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेई सिविल लाइन थाना पहुंच गए, सांसद ने थाने में हंगामा करते हुए आरोप लगाया कि लोहिया नगर थाना क्षेत्र का रहने वाला शाहनवाज आपूर्ति विभाग में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर तैनात था। आरोपी शाहनवाज ने 3 साल पहले विभाग को 350 करोड रुपए का चूना लगा दिया था। लक्ष्मीकांत वाजपेई का आरोप है कि मुकदमे के विवेक गोतम कुमार ने आरोपी से सेटिंग कर उसे गिरफ्तार करने के बाद जेल भेज दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि मुकदमे के विवेचन ने आरोपी से न तो सही से पूछताछ की ओर न ही आरोपी शाहनवाज से गबन की हुई रकम बरामद की।उन्होंने विवेक मुकदमे के विवेचन गोतम कुमार को हड़काते हुए, आरोपी शाहनवाज का रिमांड लेकर घोटाला कर हड़पी गई रकम और उसके बाकी साथियों के बारे में जानकारी जुटा कर जेल भेजने की बात कही।राज्यसभा सांसद लक्ष्मीकांत बाजपेई द्वारा सिविल लाइन थाने में हंगामा करने की जानकारी मिलने पर अधिकारियों ने उनसे संपर्क कर जल्द आरोपी पर सख्त एक्शन और विवेचक की जांच का आश्वासन दिया है।  तब जाकर राज्यसभा सांसद लक्ष्मीकांत वाजपेई मुकदमे के विवेचक को चेतावनी देकर लौट गए।

 बता दें आपूर्ति विभाग में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर तैनात जाकिर कॉलोनी के रहने वाले आरोपी ने आपूर्ति विभाग को 350 करोड रुपए का चूना लगा दिया था। मामला संज्ञान में आने पर राज्यसभा सांसद ने 3 साल पहले आरोपी की शिकायत मुख्यमंत्री से करते हुए सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज कर दिया था।आरोपी 3 साल से फरार चल रहा था, सिविल लाइन थाना पुलिस ने चार दिन पहले आरोपी को जाकिर कालोनी स्थित उसके घर से गिरफ्तार करने के बाद जेल भेज दिया था। 





No comments:

Post a Comment

Popular Posts