जुम्मे की नमाज को लेकर अधिकारियों ने किया फ्लैग मार्च

ड्रोन कैमरों से की गई निगरानी, जनता से भाईचारे के साथ रहने की अपील की

मेरठ।सीएए लागू होने के बाद पहले जुम्मे की नमाज को लेकर अधिकारी अलर्ट रहे। अधिकारियों ने मस्जिदों पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती के आदेश जारी कर दिए थे। अधिकारियों ने संवेदनशील क्षेत्रों में ड्रोन कैमरों से नजर बनाने का आदेश भी जारी किया था। अधिकारियों ने भारी पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च निकाला और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील भी की।

एडीजी, आईजी, जिलाधिकारी और एएसपी सहित एसपी सिटी, एसपी ट्रैफिक और सभी सीओ भी शाम तक बेगमपुल पर जम रहे और पल-पल की जानकारी लेते रहे। इस दौरान अधिकारियों ने कहा कि पुलिस चप्पे चप्पे पर नजर बनाए हुए हैं और शहर की शांति में खलल डालने वालों को किसी भी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगा।



सीएए के बाद पहले जुमे की नमाज को देखते हुए प्रदेश में अलर्ट घोषित कर दिया गया था। जिसके बाद एडीजी डीके ठाकुर, आईजी नचिकेता झा और जिलाधिकारी दीपक मीना सहित एसएसपी रोहित सिंह सजवान सड़कों पर उतर आए और जुम्मे की नमाज को देखते हुए मस्जिदों पर भारी पुलिस बल तैनात करने का आदेश कर दिया। इस दौरान अधिकारियों ने शहर की जनता से शांति बनाने की अपील करते हुए शहर की सड़कों पर भारी फोर्स के साथ फ्लैग मार्च निकाला।

शांति व्यवस्था के लिए जनता से अपील

एडीजी डीके ठाकुर ने बताया कि शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखना की जनता से अपील की गई है और संवेदनशील क्षेत्रों सहित मस्जिदों पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। शांति बिगड़ने वालों को किसी भी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगा। शहर में लगातार ड्रोन कैमरे और खुफिया विभाग नजर बनाए हुए हैं।

धर्मगुरुओं से बात की गई थी

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कहा कि सीएए का नोटिफिकेशन जारी होने से पहले सभी धर्मगुरुओं से बात की गई थी। सीएए किसी की नागरिकता लेने के लिए नहीं बल्कि नागरिकता देने के लिए लागू किया गया है।

ड्रोन कैमरों से हो रही निगरानी

एसएसपी रोहित सिंह सजवान ने कहा कि शहर की जनता भाईचारे के साथ रहना पसंद करती है। पूरे शहर के चप्पे-चप्पे पर फोर्स की तैनाती की गई है और ड्रोन कैमरों से भी संवेदनशील क्षेत्रों में नजर रखी जा रही है। पुलिस सोशल मीडिया सहित अन्य प्लेटफार्म पर भी नजर बनाए हुए। शांति व्यवस्था बिगाड़ने वालों को किसी भी कीमत पर नहीं बख्शा जायेगा। शहर की जनता से भाईचारे के साथ रहने की अपील की है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts