तो ..मेरठ कचहरी में बनेगी 4 मंजिला मल्टीलेवल पार्किंग

 डीएम ने अपने स्तर से तैयार कराया प्रस्ताव

मेरठ। कचहरी परिसर में चार मंजिला मल्टीलेवल पार्किंग को बनाया जाएगा। इसके लिए जिलाधिकारी दीपक मीणा ने स्वंय ही अपने स्तर से प्रस्ताव तैयार कराया  है। इसकी रिपोर्ट शासन को भेजी है। कचहरी परिसर में मल्टीलेविल की पार्किंग बनने से वहां आने वाले लोगों व  अधिवक्ताओं कों सहुलियत मिलेगी। जो अभी तक अपने वाहनों को इधर उधर खडा करते थे। जिसके कारण कचहरी परिसर में भीड‍़भाड़ रहती थी। 

कचहरी परिसर व कलेक्ट्रेट में लगातार वाहनों की संख्या बड़ रही है और आए दिन जाम लगने के साथ यहां अधिवक्ताओं के साथ अधिकारियों को भी समस्या का सामना करना पड़ता है। ऐसे में कचहरी परिसर में पुलिस चौकी के पास फार्म खाना के पुराने जर्जर भवन को ध्वस्त कर वहां मल्टीलेवल पार्किंग बनाई जाएगी। डीएम ने अपने स्तर पर प्रस्ताव तैयार कराया है और शासन को भी तमाम बिंदू को समेटते हुए रिपोर्ट भेजी है। कचहरी परिसर में पुलिस चौकी के पास स्थित फार्म खाना का जर्जर भवन काफी समय से बंद है। यहां पर्याप्त भूमि है, लेकिन कोई उपयोग इस खाली पड़ी भूमि का नहीं किया जा रहा है। उधर, कचहरी परिसर व कलक्ट्रेट में वाहनों की संख्या बड़ने से जाम की समस्या भी बढ़ रही है।वर्तमान में अधिवक्ताओं के साथ अधिकारियों को भी अपने वाहन खड़े करने के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में पुलिस चौकी व फार्म खाना के जर्जर भवन को ध्वस्त कर वहां मल्टीलेवल पार्किग का निर्माण करने की योजना तैयार की गई है। मेरठ विकास प्राधिकरण से भी इस संबंध में सुझाव लिए गए है और प्रस्ताव तैयार कराया गया है। मल्टीलेवल पार्किंग चार मंजिला होगी और बेसमेंट में भी वाहन खड़ा करने के लिए पर्याप्त स्थान होगा।

सौ से अधिक वाहन

कचहरी परिसर में बनने वाली मल्टीलेवल पाकिंग में सौ से अधिक दुपहिया वाहनों को एक समय में खड़ा किया जा सकेगा। साथ ही दो पहिया वाहनों को खड़ा करने के लिए वहां अलग से व्यवस्था की जाएगी। फिलहाल मल्टीलेवल पार्किंग का प्रस्ताव तैयार कराने के साथ मानचित्र भी तैयार किया जा रहा है। साथ ही जर्जर भवन को ध्वस्त करने के लिए रिपोर्ट तैयार कर शासन को भेजी गई है।

 इन्होंने कहा -

कचहरी परिसर में मल्टीलेवल पार्किंग के निर्माण के लिए प्रस्ताव तैयार कराया है।पुलिस चौकी के पास स्थित जर्जर भवन को तोड़कर यहां मल्टीलेवल पार्किंग बनाई जाएगी।

दीपक मीणा, डी एम मेरठ

No comments:

Post a Comment

Popular Posts