देश को बांटने की कोशिश कर रही कांग्रेसः पीएम मोदी

- प्रधानमंत्री राज्यसभा में रखी अपनी बात
नई दिल्ली (एजेंसी)।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर राज्यसभा में अपनी बात रखी। इस दौरान पीएम विपक्शी दलों पर जमकर निशाना साधा।
अपने संबोधन की शुरुआत में पीएम मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण की तारीफ की। पीएम मोदी ने कहा 'संविधान की यात्रा के इस महत्वपूर्ण पड़ाव पर राष्ट्रपति जी के भाषण का एक ऐतिहासिक महत्व भी रहता है। उन्होंने अपने भाषण में भारत के उज्ज्वल भविष्य के प्रति विश्वास को प्रकट किया है और भारत के कोटि-कोटि जनों का जो सामर्थ्य है, उसे भी बहुत कम शब्दों और बहुत शानदार तरीके से सदन में प्रस्तुत किया है। मैं राष्ट्रपति जी के इस प्रेरक उद्भोदन के लिए और राष्ट्र को दिशा देने के लिए उन्हें धन्यवाद देता हूं।'
पीएम मोदी ने कहा कि आज भी आप न सुनने की तैयारी के साथ आए हैं। लेकिन मेरी आवाज को आप दबा नहीं सकेंगे। देश की जनता ने इस आवाज को ताकत दी हुई है। देश की जनता के आशीर्वाद से आवाज निकल रही है। इसलिए इस बार मैं भी पूरी तैयारी से आया हूं। मैंने सोचा था उस वक्त कि अगर आप जैसे व्यक्ति सदन में आए हैं, तो मर्यादाओं का पालन करेंगे। लेकिन तब आपने क्या जुर्म किया था उस वक्त।' उन्होंने कहा 'मैंने भी तब प्रार्थना की थी। की क्या थी मैं तो करता ही रहता हूं। पश्चिम बंगाल से एक आवाज आई थी कि कांग्रेस 40 पार नहीं कर पाएगी। मैं प्रार्थना करता हूं कि आप 40 बचा पाएं।'
कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ये पार्टी सोच से भी आउटडेटेड हो गई है। अब उन्होंने अपना कामकाज भी आउट कर दिया है. हमारी आपके पार्टी संवेदनाएं है. पीएम ने कहा, आज बहुत बड़ी बड़ी बातें होती हैं। वे सुनने की ताकत भी खो चुके हैं। कांग्रेस ने सत्ता के लालच ने सरे आम लोकतंत्र का गला घोंट दिया था।
प्रधानमंत्री ने सोमवार को धन्यवाद प्रस्ताव पर लोकसभा में जवाब दिया था, जिसमें पीएम मोदी ने कांग्रेस और विपक्ष पर जमकर हमला बोला था। प्रधानमंत्री ने कहा था कि विपक्ष अब चुनाव लड़ने का हौसला भी खो चुका है। प्रधानमंत्री ने दावा किया कि अगले लोकसभा चुनाव में भाजपा 370 और एनडीए 400 सीटों पर चुनाव जीतेगी।  

No comments:

Post a Comment

Popular Posts