जयंत चौधरी जाएंगे बीजेपी के साथ, 4 सीट पर लड़ेगा रालोद, चंद्रशेखर के भी जाने की अटकलें तेज़ !

नई दिल्ली,एजेंसी।उत्तर प्रदेश में भी इंडिया गठबंधन को एक बड़ा झटका लग सकता है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में प्रभावशाली माने जाने वाले राष्ट्रीय लोकदल के भी इंडिया गठबंधन से अलग होने की खबरें गर्म है। सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी एनडीए में शामिल हो सकते हैं। रालोद 4 सीट पर चुनाव लड़ेगा वहीं भीम पार्टी के मुखिया चंद्रशेखर के भी साथ ही एनडीए में जाने की चर्चाएं तेज़ है, कोई भी नेता अभी खुलकर इस पर नहीं बोल रहे है लेकिन मंगलवार को यह चर्चाएं मीडिया की सुर्खियां बनी हुई है। रालोद के एक प्रवक्ता इसे बीजेपी की रालोद को लेकर भ्रम फ़ैलाने की बात ज़रूर कह रहे है। 

उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन में अभी तक कांग्रेस के साथ समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल शामिल है लेकिन सबसे बड़ा दल होने के नाते समाजवादी पार्टी प्रभावी है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दो सप्ताह पूर्व ही सोशल मीडिया पर जानकारी दी थी कि राष्ट्रीय लोकदल को 7 सीट दे दी गई है,साथ ही सपा ने अचानक 16 सीटों पर अपने प्रत्याशी भी घोषित कर दिए थे जिनमे कुछ पर कांग्रेस के बड़े नेता खुद चुनाव लड़ने की तैयारी में लगे हुए थे जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि इंडिया गठबंधन में कुछ ना कुछ खटपट चल रही है।

मंगलवार को राजनीतिक हलकों में यह चर्चा बहुत तेजी से चल रही है कि राष्ट्रीय लोकदल इंडिया गठबंधन को अलविदा कह सकता है। बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय लोक दल को चार लोकसभा सीटों पर टिकट देकर एनडीए अपने गठबंधन में शामिल कर सकता है,जो सीट रालोद को दिए जाने की चर्चाएं हैं, उनमें बागपत, मथुरा,अमरोहा और कैराना सीट  शामिल है। पश्चिम उत्तर प्रदेश की महत्वपूर्ण मुजफ्फरनगर सीट भारतीय जनता पार्टी की सीटिंग सीट है और बीजेपी इस सीट को अपने पास रखना चाहती है,वहीं राष्ट्रीय लोक दल मुजफ्फरनगर या बिजनौर में से भी एक और सीट लेना चाहता है।

चर्चाओं के मुताबिक नगीना की सीट भी राष्ट्रीय लोकदल भीम पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद के लिए लेना चाहता है। रालोद चंद्रशेखर की पार्टी को भी अपने साथ रखते हुए एनडीए में शामिल होना चाहता है। कहा जा रहा है कि एनडीए में जयंत चौधरी के शामिल होने के बाद रालोद को राज्यसभा की एक सीट और दी जा सकती है, साथ ही उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल में भी राष्ट्रीय लोक दल को प्रतिनिधित्व दिया जा सकता है वहीं केंद्र में खुद जयंत चौधरी अगली सरकार में मंत्री बनेंगे। 


No comments:

Post a Comment

Popular Posts