शोभित इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (डीम्ड-टू-बी-यूनिवर्सिटी) में 'टेकएक्सपो' यूएजेंट्स-ए.आई एजेंट फ्रेमवर्क पर एक दिवसीय कार्यशाला 

मेरठ। शोभित इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर क्लब ने  यूनिवर्सिटी ऑडिटोरियम में 'टेकएक्सपो' का आयोजन किया। इस कार्यशाला का आयोजन स्कूल ऑफ कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग और आई.आई.सी सेल के साथ मिलकर किया गया था। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य यूएजेंट्स-ए.आई एजेंट फ्रेमवर्क पर एक विस्तृत कार्यशाला का आयोजन करके विद्यार्थियों को नवीनतम तकनीकी डिवेलपमेंट्स के साथ मिलाने का था।

इस कार्यशाला में मुख्य वक्ता देव चौहान रहें, जो क्लौडीडेव डिजिटल सॉल्यूशंस के रिएक्ट इंजीनियर और मेरीमेड के सीटीओ भी हैं।  देव चौहान जी ने इस कार्यशाला में अपने विशेषज्ञता और अनुभव को साझा करके विद्यार्थियों को यूएजेंट्स-ए.आई एजेंट फ्रेमवर्क के साथ जुड़ी नवीनतम तकनीकी जानकारी प्रदान की।

इस कार्यशाला में 100 से अधिक विद्यार्थियों ने भाग लिया जिसमे उन्हें  नए तकनीकी गुणों को सीखने का अद्वितीय अवसर प्राप्त हुआ। कार्यशाला के दौरान  अविनाव पाठक ने विद्यार्थियों का उत्साह  बढ़ाया बढ़ाते हुए कहा की इस तरह की गतिविधियों से विद्यार्थियों को नए तकनीकी ज्ञान का अद्वितीय अनुभव होता है।कार्यक्रम का संचालन रितिक भारद्वाज और सरगम तिवारी द्वारा किया गया।

इस मौके पर बोलते हुए देव चौहान ने कहा की यह कार्यशाला विद्यार्थियों को नए तकनीकी उत्पादों के साथ जोड़ने का एक शानदार अवसर देता है। यह एक माध्यम है जो उन्हें इस तेज़ी से बदलते तकनीकी समय में आगे बढ़ने में मदद करेगा।"

कार्यशाला के दौरान ए आई टूल यू-एजेंट के इस्तेमाल से प्रोजेक्ट डेवेलप करना सिखाया गया। विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ जयानंद ने विद्यार्थियों को नई टेक्नोलॉजी सीखने के लिए प्रेरित किया । इस अवसर पर विभाग की निर्देशिका डॉक्टर निधि त्यागी ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

इस सफल कार्यशाला के अंत में कंप्यूटर क्लब के कोर्डिनेटर राजेश पांडेय ने  विद्यार्थियों को उनके सहयोग और उत्साह के लिए धन्यवाद दिया  और उन्होंने उम्मीद जताई गयी कि इस तरह की और भी तकनीकी गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts