मेडिकल कॉलेज मेरठ में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया गणतंत्र दिवस का कार्यक्रम 

मेरठ।  लाला लाजपत राय स्मारक मेडिकल कॉलेज मेरठ में गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ धूमधाम से मनाया गया। आज गणतंत्रता की 75वीं वर्ष गाँठ मनायी गयी।मेडिकल कालेज प्रांगण में प्रधानाचार्य डॉ आर सी गुप्ता ने सर्वप्रथम  ध्वजारोहण किया।


मेडिकल कॉलेज के मीडिया प्रभारी डॉ वी डी पाण्डेय ने बताया कि ध्वजारोहण के बाद मेडिकल कॉलेज के फार्मेसी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ एस के पालीवाल ने गणतंत्रता दिवस पर सार गर्भित, सरल एवम अनुकरणीय उद्बोधन देते हुए संविधान एवम गणतंत्र का महत्त्व बताया।प्रधानाचार्य डॉ आर सी गुप्ता ने संबोधित करते हुए कहा कि मेडिकल कॉलेज को प्रदेश में प्रथम स्थान तक ले जाना है जिसके लिए आप और हम सब मिलकर अथक प्रयास करते रहेंगे। प्रधानाचार्य ने कहा कि मेडिकल कॉलेज चिकित्सकीय सेवाएं प्रदान करने में नित नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है मैं चाहता हूँ कि मेडिकल कॉलेज प्रथम स्थान तक पहुचे और प्रथम स्थान पर बना रहे।

कार्यक्रम का संचालन दंत चिकित्सा विभाग की आचार्य डॉ अनामिका शर्मा ने किया तथा सभा को समता समानता औऱ बंधुत्व की शपथ दिलाई।गणतंत्रता दिवस पर मेडिकल कॉलेज तथा चिकित्सालय में उत्कृष्ट कार्य एवम सेवा प्रदान करने के लिए लिपिकों, नर्सिंग स्टाफ, कर्मचारियों को पुरस्कार प्रदान दिया गया।  अंत में प्रमुख अधीक्षक डॉ धीरज राज बालियान ने सबका धन्यवाद ज्ञापन किया।इस अवसर पर मेडिकल कॉलेज के सभी विभागध्यक्ष, सभी संकाय सदस्य, सिनीयर एवम जूनियर रेसिडेंट डॉक्टर्स, नर्सिंग मातृकाएँ, नर्सिंग स्टाफ, लिपिक बंधु, कर्मचारी गण एवम छात्र छात्रायें आदि उपस्थित रहे।कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्य, प्रमुख अधीक्षक ने आपातकालीन विभाग तथा सभी विभागों के विभागाध्यक्ष ने अपने अपने सम्बन्धित कुछ विभागों में मरीजों एवम तीमारदारों को फल वितरित किया।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts