मेरठ की बेटी ने कनाडा में तीन किलोमीटर स्टीपल चेस रेस में जीता गोल्ड 

 सरिता पुलिस विभाग में सहारनपुर में वर्तमान में है तैनात 

मेरठ/सहारनपुर। उत्तर प्रदेश पुलिस की कांस्टेबल सरिता शर्मा ने देश का नाम रोशन किया है। कनाडा में चल रहे वर्ल्ड पुलिस ऑफ फायर गेम्स-2023 में सरिता शर्मा ने 3 किलोमीटर स्टीपल चेस दौड़ में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता है। दूसरे स्थान पर हांगकांग की खिलाड़ी रही।

 मूल रूप से मेरठ के बढ़ला कैथवाड़ा गांव की मूल निवासी कांस्टेबल सरिता शर्मा फिलहाल सहारनपुर पुलिस लाइन में तैनात हैं। सरिता शर्मा ने कनाडा से फोन पर बताया,  गेम्स कनाडा के विनिपेग शहर में 28 जुलाई से चल रहे हैं, जो 6 अगस्त तक चलेंगे। उत्तर प्रदेश पुलिस की तरफ से महिला वर्ग मेंसरिता शर्मा एकमात्र खिलाड़ी  इस इंटरनेशनल गेम्स में शामिल हुई हैं।  सरिता ने तीन किलोमीटर की स्टीपल चेस में कुल 35 बाधाएं थीं, जिन्हें पार करने के बाद सरिता ने गोल्ड मेडल जीता है। सरिता जब कनाडा के मैदान में कमर पर तिरंगा ओढ़कर चल रही थीं तो वो दृश्य देखने लायक था। सरिता 3 अगस्त को 10 किलोमीटर रेस में भी हाथ आजमाएंगी।परिजनो में खुशी का माहौल बना हुआ है। वही पुलिस विभाग में सरिता के गोल्ड जीतने पर खुशी मनायी जा रही है। 

कांस्टेबल सरिता शर्मा ने बताया, 'मैं पंजाब में खेल से जुड़ी तैयारियां कर रही थी।  वीजा बनने में देरी हो गई। 26 जुलाई की रात को दिल्ली से मेरी कनाडा जाने वाली फ्लाइट थी वीजा  सुबह 11 बजे प्राप्त हुआ।  वीजा पाने के लिए बड़ी जद्दोजहद की। भगवान से प्रार्थना की और अधिकारियों से भी गुजारिश की।'सरिता ने बताया, 'ये फ्लाइट पहले स्विटरलैंड के ज्यूरिख गई और फिर वहां से कनाडा के विनिपेग शहर में पहुंची।

 एयरलाइंस की गड़बड़ी से मेरा सारा सामान ज्यूरिख में छूट गया। बैग में मेरे जूते और पूरी किट रखी हुई थी। उसके बिना मैं इंटरनेशनल गेम्स में कैसे दौड़ सकती थी। कई दिन इंतजार के बावजूद जब एयरलाइंस ने सामान नहीं पहुंचाया तो मुझे कनाडा में नए जूते खरीदने पड़े। यहां मुझे डाउट था कि मैं नए जूतों से बेहतर दौड़ पाउंगी या नहीं। मुझे इंडिया से आई एक दूसरी खिलाड़ी ने भरोसा दिया कि जान जूतों में नहीं, पैरों में होती है। इसी खिलाड़ी ने मुझे पहनने के लिए कुछ कपड़े दिए। इसके बाद मेरा हौंसला बढ़ा और ये मुकाम हासिल किया। ये गोल्ड मेडल उत्तर प्रदेश पुलिस नहीं, बल्कि पूरे देश के लिए है।'

No comments:

Post a Comment

Popular Posts