छापेमारी में 700 किलो डोडा के साथ एक तस्कर गिरफ्तार 

 पकडे गये डोडा की अंतरराष्ट्रीय बाजार में 1.40 करोड़ कीमत

हरियाणा, पंजाब, सहारनपुर और शामली के ढाबों पर करते थे सप्लाई

सहारनपुर। सोमवाार को सहारनपुर में एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स  मेरठ की टीम ने 700 किलोग्राम डोडा के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में डोडा के कीमत 1.40 करोड़ बताई जा रही है। मेरठ की  एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ऑपरेशनल यूनिट और गंगोह पुलिस के साथ मेरठ पुलिस ने संयुक्त रूप से तस्कर को गिरफ्तार किया है। तस्कर गंगोह के मोहनपुरा उर्फ मैनपुरा गांव का रहने वाला है।

मेरठ और गंगोह पुलिस ने संयुक्त टीम ने अंतरराज्यीय मादक पदार्थ तस्करों के गिरोह के एक सदस्य गफ्फार को गिरफ्तार किया है। तस्कर के पास से 700 किलोग्राम डोडा बरामद हुआ है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 1.40 करोड़ बताई जा रही है। टीम ने तस्कर को सहारनपुर में गंगोह के गांव मोहनपुरा उर्फ मैनपुरा से गिरफ्तार किया है। थाना गंगोह में तस्कर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जा रहा है।

पूछताछ में आरोपी गफ्फार ने बताया, वह करीब 15 साल से ट्रक चलाता है। वह मुकरीम के साथ ट्रक चलाता था। वह उसके पड़ोसी गांव का रहने वाला है। उसकी मुलाकात मुकरीम से ट्रक से माल लाने और ले जाने के दौरान हुई थी। दोनों ट्रकों से डोडा खरीदकर लाते थे। लेकिन इसी बीच उसका ट्रक बिक गया। वह मुकरीम के साथ मिलकर मंदसौर व नीमच मध्य प्रदेश से कम कीमत में डोडा मंगवाते हैं।

तस्कर गफ्फार के अनुसार, दोनों मध्य प्रदेश मंदसौर और नीमच से कम कीमत में डोडा मंगवाते थे। वहां से 1300 रुपए प्रति किलो डोडा खरीदकर लाते हैं और दो हजार रुपए किलो के हिसाब से बेचते हैं। हरियाणा, पंजाब, सहारनुपर व शामली क्षेत्र में सड़कों पर बने ढाबों पर वह डोडा की सप्लाई करते हैं। मुकरीम ने एक व्यक्ति से फोन कर मध्य प्रदेश से डोडा मंगवाया था। गुजरात नंबर के कैंटर से डोडा मंगवाया था। मुकरीम की मदद से अपने मकान पर उतरवाया था। दोनों मोटा मुनाफ कमाकर आपस में बांट लेते थे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts