पत्नी  मायके क्या  गयी पति ने लगा ली घर में आग 

 पति को पुलिस ने लिया हिरासत  में 

 मेरठ।   सदर थाना क्षेत्र मे बीते देर रात पति-पत्नी के  बीच विवाद हो गया जिसके बाद पत्नी बच्चों को लेकर मायके चली गई । तभी गुस्साए  पति  ने शराब के नशे में घर में खुद के घर में आग दी। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। शराब के  नशे में धुत आरोपी को पुलिस ने हिरासत में लिया है। बीते देर रात को पति पत्नी के बीच हुए आपसी विवाद के बाद एक व्यक्ति ने अपने ही घर को आग लगा दी। दरअसल मियां बीवी का झगड़ा इतना बढ़  गया था कि  पत्नी अपने तीन बच्चों को लेकर मायके चली गई। जिससे गुस्साए  पति ने घर में आग लगा दी। गनीमत यह रही कि मोहल्ले के घरों तक आग  पहुंचती उससे पहले ही फायर बिग्रेड की टीमें मौके पर पहुंच गईं और आग पर काबू पा लिया गया।

 दरअसल  आबूलेन  स्थित बिंदल वाली गली के पास रविंद्रपुरी इलाके में अश्विन अपने बच्चों और पत्नी के साथ रहता है। अश्विन अक्सर शराब पीकर घर में लड़ाई झगड़ा करता है।  बीते देर रात शराब के नशे में अपने घर में ही आग लगा डाली। जब घर में आग बेक़ाबू हो गई और उसका घर धू धू कर जलने लगा तो  उसके बाद उसने जोर-जोर से चिल्लाकर मदद की गुहार लगाई।

  आग की लपटों से घबराए पडोसियों को भी डर सताने लगा कि कहीं उनके घरों तक आग की लपटें न पहुंच जाएं । जिस वजह से  लोग इकट्ठा हो गए । पड़ोसियों ने पुलिस को आग लगने की घटना की  सूचना दी । मौके पर थाना पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची । काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया  गया।

पुलिस ने मौके से आरोपी  अश्विन को हिरासत में  लेकर पुलिस ने उसे मेडिकल परीक्षण  के लिए भेज दिया, आग लगने का कारण ग्रह कलेश बताया जा रहा है। अपने ही घर में आग लगाने वाला शक्स बिल्कुल भी होश में नहीं था। मौके पर घटना की सूचना पाकर पहुंचे  निवर्तमान पार्षद नरेंद्र सिंह करनैल ने बताया कि स्थानीय लोगों ने तेजी दिखाई है नहीं तो उनके घर भी चपेट में आ जाते। उन्होंने बताया कि अश्विन के तीन बच्चे हैं , मियां बीवी के झगड़े के बाद यह आग लगाई गई है। उन्होंने कहा कि अगर बच्चे और उसकी पत्नी घर में होते और आग लगाई होती तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी।

 जिला अग्निशमन अधिकारी संतोष कुमार ने बताया कि  जैसे सूचना मिली । तत्काल सूचना पाकर तुरंत ही उन्होंने फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों को रवाना कर दिया था । खुद भी रात को वह मौके पर पहुंचे । उन्होंने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया है । आसपास के घरों की दीवारों तक भी आग पहुंच गई थी उसे भी बुझा लिया गया है स्थिति नियंत्रण में है।


No comments:

Post a Comment

Popular Posts