दलित समाज विकास समिति ने 40 कन्याओं को कराया विवाह, वर-वधु ने लिए सात फेरे


मेरठ। 
भारत रत्न बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर के 132 वें जन्मोत्सव पर दलित समाज विकास समिति ने 40 कन्याओं के सामूहिक विवाह का आयोजन किया। एक साथ बारात में 40 दूल्हे देखकर राहगीर भी रुक गए। उन्होंने भी वर-वधु को आशीर्वाद दिया। संस्था की ओर से नाश्ते और खाने के साथ अन्य व्यवस्था कराई गई थी।

दलित समाज विकास समिति के महासचिव धर्मेंद्र प्रधान ने बताया कि बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर के जन्मोत्सव पर तेजगढ़ी स्थित बुद्धा गार्डन में 40 कन्याओं का विवाह कराया गया। गौतम बुद्ध पवित्र स्थल पर बौद्ध भिक्षुओं द्वारा बौद्ध रीति रिवाज से पूजा अर्चना की। ढोल नगाड़ों व शहनाई के साथ 40 वर बग्गी पर सवार होकर मंडप पहुंचे। समिति का 10 वां सामूहिक विवाह कार्यक्रम है। यह कार्यक्रम बाबा साहेब के जन्म उत्सव कार्यक्रम के रूप में माता भीमाबाई व पत्नी रमाबाई अंबेडकर को समर्पित कार्यक्रम है।

संस्था की ओर से गौतम बुद्ध व बाबा साहेब की प्रतिमा के साथ सिंगल बेड, एलईडी, सेफ अलमारी, पंखा, प्रेस, बर्तन, दुल्हन व उसके परिवार के कपड़े, दूल्हे का सफारी सूट, दीवार घड़ी, दुल्हन का पर्स, दुल्हन की पायल, बिछुए, दुल्हन की नाक का पुल, मंगलसूत्र, कुर्सी मेज, गैस चूल्हा और नगद 21 सौ रूपये दिए गए।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts