एसपी देहात अनिरुद्ध कुमार हटाए गये 

कमलेश बहादुर को मिली जिम्मेदारी , वायरल वीडियो से जोड़कर देखी जा रही कार्रवाई

मेरठ।  शासन ने एसपी देहात आईपीए अनिरुद्ध कुमार को हटाकर देहात की कमान कमलेश बहादुर को दी है। कमलेश बहादुर बुलंदशहर में एसपी क्राइम के पद पर तैनात थे। उनका ट्रांसफर पीएसी 45वीं वाहिनी अलीगढ़ कर दिया गया था। लेकिन शासन के आदेश के बाद उनका ट्रांसफर मेरठ एसपी देहात के पद पर किया गया है।

ऐसा माना जा रहा है कि कुछ दिन पूर्व मेरठ में एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें एसपी देहात रुपए की लेनदेन की बात कर रहे थे। मामला संज्ञान में आने पर शासन ने वीडियो की जांच करने के आदेश दिए थे। इसी के चलते एसपी देहात अनिरुद्ध कुमार को एसपी देहात के पद से हटाकर कमलेश बहादुर को एसपी देहात बनाने की बात सामने आ रही है।

मेरठ के फलावदा निवासी इंटरनेशनल गौ तस्कर अकबर बंजारा और उसके भाई सलमान बंजारा को असम पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया था। जिसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने मुठभेड़ में मारे गए बंजारा भाइयों की अवैध संपत्ति को कुर्क करने के आदेश दिए थे। अखबार बंजारा भाइयों की संपत्ति पर डंडा चलाने में अनिरुद्ध कुमार की महत्वपूर्ण भूमिका रही थी। अनिरुद्ध कुमार ने मेरठ सहित आसपास के जिलों में भी बंजारा भाइयों की संपत्ति को कुर्क कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

बसपा के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी सोनभद्र जेल में बंद है। मेरठ प्रशासनिक अधिकारियों ने गैंगस्टर याकूब कुरैशी की करीब 32 करोड़ रुपए की संपत्ति को कुर्क करने का आदेश दिया था। जिसमें आईपीएस अनिरुद्ध कुमार ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए याकूब कुरैशी की संपत्ति को कुर्क कराने में भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts