आखिरकार दारा सिंह प्रजापति की अवैध कॉलोनी पर गरजा बाबा का बुलडोजर

 लखनऊ से मिले निर्देश के बाद अधिकारी आए एक्शन में 

मेरठ। गुरूवार को मेरठ  विकास प्राधिकरण की टीम ने आखिरकार परीक्षितगढ रोड पर बसपा नेता दारा सिंह प्रजापति की अवैध कॅालोनी को पूरी ध्वस्तीकरण कर दिया। लखनऊ से निर्देश मिलने के बाद जिला प्रशासन ने सुबह-सुबह इस कार्यवाही को अंजाम दिया । अब प्राधिकरण उनके खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी में जुटा है। 



गुरूवार सुबह लगभग 9:00 बजे के आसपास मेरठ विकास प्राधिकरण की टीम और मेरठ पुलिस के आला अधिकारी सहित किला परीक्षितगढ़ स्थित कॉलोनी पर पहुंचे और बाबा के बुलडोजर ने अपना काम शुरू कर दिया 4 जेसीबी  मशीन से  लगभग 27000 वर्ग मीटर में फैली इस अवैध कॉलोनी को ध्वस्त होना ही पड़ा।  कल तक जो  पुलिस के आला अधिकारी भी लोगों की आक्रोश को देखकर बैकफुट पर आ गए थे लेकिन लखनऊ से निर्देश मिलने के बाद जिला प्रशासन ने सुबह-सुबह इस कार्यवाही को अंजाम दिया । अब देखने वाली बात यह है कि मेरठ  में जितनी भी अवैध कालोनी विकसित हो रही हैं क्या उन पर भी बाबा का बुलडोजर चलेगा। 


 बता दें 5 दिन पूर्व किला परीक्षित गढ़ रोड पर बहुजन समाजवादी पार्टी के नेता दारा सिंह प्रजापति की करौली पर मेरठ विकास प्राधिकरण की टीम दोस्ती करण करने पहुंची थी लेकिन धारा धारा सिंह प्रजापति और उसके कुछ समर्थकों ने मेरठ विकास प्राधिकरण के अधिकारियों और कर्मचारियों को बुलडोजर समाज से बैरंग वापस भेज दिया था लेकिन उसी घड़ी के चलते कल से मेरठ मेरठ विकास प्राधिकरण की टीम ने पुलिस के साथ फिर से कॉलोनी की दोस्ती करण की कार्रवाई शुरू की लेकिन दारा सिंह प्रजापति ने पैसे के दम पर हजारों की संख्या में महिला बच्चे और पुरुषों को इकट्ठा करके इस कार्रवाई को रुकवा दिया था

No comments:

Post a Comment

Popular Posts