गार्गी गर्ल्स स्कूल के फाउंडर डीके गर्ग का निधन

 सीबीएसई बोर्ड का पहला गर्ल्स स्कूल बनाया, बालिका शिक्षा को लेकर मेरठ को दी बड़ी सौगात
मेरठ।  गंगानगर के नामचीन गार्गी गर्ल्स स्कूल के फाउंडर डीके गर्ग का बीमारी के कारण निधन हो गया। 73 वर्षीय डीके गर्ग काफी समय से बीमार चल रहे थे। आज 10 अप्रैल को उनका देहावसान हो गया। उनके निधन से पूरे गार्गी गर्ल्स स्कूल परिवार सहित उद्यमी जगत और शिक्षा जगत में शोक फैल गया।
डीके गर्ग ने पहले दीवान समूह के साथ मिलकर दीवान स्कूल प्रारंभ किया था। लेकिन उनका सपना बालिकाओं के लिए एक अच्छा सीबीएसई स्कूल बनाना था। जहां केवल बालिकाएं पढ़ें उनको अच्छी शिक्षा मिले। इसी सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने 2008 में गार्गी की स्थापना की थी। जहां आज नर्सरी से बारहवीं तक की पढ़ाई होती है। 1हजार से अधिक बच्चियां स्कूल में सीबीएसई बोर्ड से पढ़ती हैं। स्कूल में बालिकाओं को छात्रवृत्ति के रूप मे भी आर्थिक मदद दी जाती है।
स्कूल स्टाफ ने बताया कि डीके गर्ग को काफी दिनों से बुखार था। रविवार को अचानक तबियत बिगड़ने पर उन्हें दिल्ली मैक्स में लेकर गए। जहां सोमवार को उन्होंने मैक्स अस्पताल में अंतिम सांस ली है। बताया जा रहा है कि चेस्ट इंफेक्शन बढ़ने के बाद उन्हें अटैक आया और वो नश्वर संसार को छोड़ गए। उनके निधन पर मंगलवार को स्कूल में अवकाश रखा गया है। इनका परिवार इस्टर्न कचहरी रोड मेरठ में रहता है। परिवार में पत्नी, बेटा विनीत, बहू, दो पोते हैं साथ ही बेटी यूएसए में सेटल है। स्कूल स्टाफ ने बताया कि अभी शनिवार को स्कूल में हुए सांस्कृतिक आयोजन में डीके गर्ग पहुंचे थे। अचानक उनके निधन से सभी शोक में हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts