अक्रॉस द स्पाइडर वर्स का ट्रेलर रिलीज

मुंबई। सोनी पिक्चर्स की बहुप्रतीक्षित एनीमेशन फिल्म स्पाइडरमैन: अक्रॉस द स्पाइडर वर्स का ट्रेलर रिलीज हो गया। इस बार फिल्म में स्पाइडरमैन का करैक्टर माइल्स मोरेल्स अलग अंदाज में नजर आएगा। साथ ही इस फिल्म के साथ पहली बार इंडिया का अपना स्पाइडरमैन- पवित्र प्रभाकर भी नजर आएगा। हॉलीवुड फ्रैंचाइजी फिल्म ‘स्पाइडरमैन’ इस बार 10 भारतीय भाषाओं- हिन्दी, तमिल, तेलुगू, कन्नड, गुजराती, बंगाली, पंजाबी, मराठी, मलयालम और अंग्रेजी- में पैन इंडिया रिलीज होगी।
स्पाइडरमैन: अक्रॉस द स्पाइडर वर्स के ट्रेलर में दिखाया गया है कि इस बार स्पाइडरमैन पर न सिर्फ दुनिया को बचाने की जिम्मेदारी है बल्कि इस बार स्पाइडरमैन को मल्टीवर्स में मौजूद हर स्पाइडरमैन और स्पाइडर वुमन को भी बचाना है। एक नए क्रू के साथ माइल्स मोरेल्स को इस बार नए विलेन से लडऩा है। इंडिया में फिल्म की रिलीज के लिए स्पाइडरमैन को पवित्र प्रभाकर का नाम दिया गया है।
ट्रेलर में माइल्स मोरेल्स की एंट्री मल्टीवर्स में होती दिख रही है। 2021 में टोबी मैग्वायर, एंड्रू गारफील्ड और टॉम हॉलैंड स्पाइडर मैन फिल्म में साथ देखे गए थे। अब इस फिल्म में इनके फिक्शनल एनिमेटेड किरदार एकसाथ देखने को मिलेंगे। फिल्म में इंडियन स्पाइडरमैन पवित्र प्रभाकर मुंबई की सडक़ों में छलांग लगाता नजर आएगा। 2 जून को सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट इंडिया स्पाइडरमैन: अक्रॉस द स्पाइडर वर्स को इंग्लिश के अलावा हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़, गुजराती, मराठी और पंजाबी में रिलीज करेगा।
इस फिल्म की रिलीज के साथ स्पाइडरमैन यूनिवर्स मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स से लिंक हो जाएगा। दोनों यूनिवर्स के एक-एक करैक्टर टॉम हॉलैंड और डॉक्टर स्ट्रेंज को मल्टीवर्स से खिलवाड़ करने का अंजाम भुगतने की चेतावनी मिली है। पिछला स्पाइडरमैन भी इस फिल्म में कैमियो रोल में दिखाई दे सकता है।
जनरल मैनेजर और सोनी पिक्चर्स रिलीजिंग इंटरनेशनल के हेड शॉनी पंजीकरण ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि स्पाइडर मैन इंडिया का सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला सुपरहीरो है। भारत में रिलीज होने वाले कोई भी स्पाइडर मैन फिल्म सही मायने में पैन इंडिया रिलीज होती है। इस फ्रैंचाइजी की आखिरी फिल्म स्पाइडर मैन: नो वे होम ने स्पाइडरमैन के फैन बेस को और भी ज्यादा मजबूत कर दिया है।
शॉनी पंजीकरण ने आगे कहा- अब रीजनल भाषाओं में भी कंटेंट पसंद किया जा रहा है। लोग हर तरह का कंटेंट अपनी भाषा में देखना चाहते हैं इसलिए हमने सोचा कि क्यों न इस बार इंडिया के फेवरेट सुपरहीरो स्पाइडरमैन को लोगों की रीजनल भाषाओं में हर घर तक लाया जाए। हमें खुशी है कि हम स्पाइडरमैन: अक्रॉस द स्पाइडर वर्स को 10 भारतीय भाषाओं में रिलीज कर रहे हैं। इस बार ये फिल्म हमारे लिए पहले से कहीं ज्यादा इंट्रेस्टिंग है क्योंकि इसमें कई सारे इंडियन एलिमेंट देखने को मिलेंगे। हमने स्पाइडरमैन को भी पवित्र प्रभाकर का इंडियन अवतार दिया है। हमें उम्मीद है कि ऑडियंस को ये फिल्म जरूर पसंद आएगी।
जोआकिम डोस सांतोस, कैंप पावर्स और जस्टिन के थॉम्पसन ने स्पाइडरमैन: अक्रॉस द स्पाइडर वर्स का निर्देशन किया है। एनिमेटेड वर्जन के लिए ऑस्कर विनर फिल लार्ड, क्रिस्टोफर मिलर और डेविड कॉल हम ने वॉइस ओवर किया है। इंडियन अवतार में करण सोनी पवित्र प्रभाकर को अपनी आवाज देंगे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts