सीडीओ की अध्यक्षता में संपन्न हुई निकाय चुनाव  हेतु नियुक्त किये गये निर्वाचन अधिकारी व सहायक निर्वाचन अधिकारी के साथ बैठक


मेरठ। आज विकास भवन सभागार में सीडीओ शशांक चौधरी की अध्यक्षता में नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन-2022-23 हेतु नियुक्त किये गये निर्वाचन अधिकारी/सहायक निर्वाचन अधिकारी के साथ बैठक आहूत की गयी। बैठक में सीडीओ ने कहा कि आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारो द्वारा अनारक्षित पद पर नाम निर्देशन करने पर भी आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारो लिये निर्धारित नाम निर्देशन पत्र का मूल्य लिया जायेगा। नाम-निर्देशन पत्र नकद मूल्य देकर क्रय किया जा सकेगा। जमानत की धनराशि चालान द्वारा ट्रेजरी में जमा करायी जा सकती है तथा चालान की प्रति नाम निर्देशन पत्र के साथ संलग्न की जायेगी। चालान फार्म रिटर्निंग अधिकारी/सहायक रिटर्निंग अधिकारी से निःशुल्क प्राप्त होंगे। जमानत की धनराशि ट्रेजरी चालन द्वारा बैंक/कोषागार में लेखाशीर्षक के अंतर्गत जमा की जायेगी। जमानत की धनराशि नगद भी जमा करायी जा सकती है। जमा के प्रमाण स्वरूप रिटर्निंग अधिकारी/सहायक रिटर्निंग अधिकारी रसीद देगा।

उन्होने बताया कि उम्मीदवार द्वारा एक निर्वाचन क्षेत्र के लिए निर्वाचन हेतु अधिकतम 4 नाम निर्देशन पत्र भरे जा सकते है परन्तु उक्त निर्वाचन क्षेत्र के लिए जमानत की धनराशि एक बार ही जमा की जायेगी। उन्होने बताया कि एक उम्मीदवार का एक ही प्रस्तावक होगा तथा आगामी बैठक में आरओ व एआरओ एक साथ बैठेंगे।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित कुमार, अपर जिलाधिकारी वित्त पंकज वर्मा, उप जिलाधिकारी सदर ओजस्वी राज सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts