50 हजार का इनामी राशिद मुठभेड में ढेर

 क्रिकेटर सुरेश रैना के फूफा की हत्या में था शामिल 

  मुजफ्फरनगर । मुजफ्फरनगर पुलिस ने क्रिकेटर सुरेश रैना के फूफा सहित 3 लोगों की हत्या में शामिल रहे 50 हजार के इनामी बदमाश राशिद को मुठभेड में मार गिराया। जबकि शाहपुर थाना प्रभारी निरीक्षक बीएस वर्मा भी बदमाश की गोली हाथ में लगने से घायल हो गए। 

     शनिवार को पुलिस और एसओजी की सोरम-गोयला मार्ग पर मुठभेड हुई। पुलिस ने चेकिंग के दौरान बदमाश को रुकने का इशारा किया लेकिन उसने फायरिंग कर दी। जवाबी फायरिंग में पुलिस की गोली लगने से घायल बदमाश को सीएचसी शाहपुर ले जाया गया जहां च‍िकित्‍सकों ने उसकी मौत की पुष्‍ट‍ि की। पुलिस के अनुसार मुठभेड में मारे गए बदमाश गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का इनाम रखा गया था। एसएसपी संजीव सुमन ने बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी की शाहपुर क्षेत्र में कुछ बदमाश किसी बडी अपराधिक घटना को अंजाम देने के इरादे से घूम रहे हैं। उन्‍होंने बताया क‍ि मुखबिर की सूचना के आधार पर शाहपुर थाना पुलिस और एसओजी ने क्षेत्र में चेकिंग अभियान चलाया। बताया कि चेकिंग के दौरान शाहपुर-गोयला मार्ग पर दो संदिग्‍धों को आता देखा तो पुलिस ने उन्‍हें रुकने का इशारा किया। बताया कि पुलिस को देखकर दोनों बदमाशों ने फा‍यरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में एक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया। जिसे सीएचसी ले जाया गया। च‍िकित्‍सकों ने उसकी मौत की पुष्‍ट‍ि की। बताया कि बदमाश की पहचान राशिद उर्फ सिपैया पुत्र जमालुद़दीन निवासी पिपलसाना थाना भौजपुर जिला मुरादाबाद के रूप में हुई। उन्‍होंने बताया क‍ि वह बावरिया गैंग का सदस्‍य है तथा क्रिकेटर सुरेश रैना के फूफा सहित 3 लोगों की हत्‍या के मामले में वांछित चल रहा था। उन्‍होंने बताया क‍ि जनपद में भी बदमाश राशिद के विरुद़ध जानलेवा हमले और डकैती के आरोप में मुकदमा दर्ज है। उन्‍होंने बताया क‍ि एक बदमाश मौके से फरार हो गया।                


19 अगस्त 2020 की रात को पठानकोट जिले के थारयाल गांव में बाबरिया गिरोह ने क्रिकेटर सुरेश रैना के फूफा ठेकेदार अशोक कुमार के घर में डकैती डाली थी। इस दौरान बदमाशों ने अशोक कुमार की हत्या कर दी थी। अशोक के बेटे कौशल ने घायल अवस्था में 31 अगस्त को दम तोड़ दिया था। एक और की मौत हुई थी।


19 सितंबर 2022 में शहर कोतवाली पुलिस ने किदवईनगर में मुठभेड के बाद रैना के फूफा की हत्‍या में शामिल बदमाशों को दबोच लिया था। जिनकी पहचान काका उर्फ गोलू उर्फ शहजान निवासी झुग्गी झोपडी गांव धलापड़ा थाना गंगोह, जनपद सहारनपुर और तालिब उर्फ फैजान उर्फ आसिम निवासी पीपल साना, जनपद मुरादाबाद हाल निवासी बस स्टैण्ड के पास झुग्गी झोपडी पीलानी राजस्थान के रूप में हुई थी।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts