बसपा के पूर्व विधायक याकूब कुरैशी की 31 करोड़ 70 लाख की संपत्ति होगी कुर्क

अब होगा हाजी याकूब के सियासी सफर का खात्मा
 डीएम दीपक मीणा ने चल अचल सम्पत्ति कुर्क करने के दिए आदेश
 मेरठ। बसपा के पूव्व विधायक हाजी याकूब कुरैशी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। पहले ही गैंगस्टर की कार्रवाई झेल रही पूर्व विधायक की चल व अचल सम्पत्ति को कुर्क करने के आदेश जिलाधिकारी दीपक मीणा ने दे दिए है। अब पुिलस कभी भी कुर्की  की कार्यवाही कर सकती है। संपत्ति का आकलन पीडब्ल्यूडी की रिपोर्ट पर हुआ है। जिले में 26 जगह याकूब की संपत्ति मिली है।  प्रशासक के ताौर पर सीओ किठौर रूपाली को तैनात किया गया है।
 बता दें  पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी की 31 करोड़ से भी ज्यादा रुपये की संपत्ति जब्त करने की तैयारी पुलिस ने कर ली है। संपत्ति का आंकलन पीडब्लूडी की रिपोर्ट पर हुआ है। जिले में 26 जगह याकूब की संपत्ति मिली है। इसमें 12 वाहनों को जब्त कर लिया गया है।31 मार्च 2022 को हाजी याकूब की फैक्टरी पर पुलिस ने छापा मारा था। इसमें याकूब, उनकी पत्नी संजीदा बेगम, बेटे फिरोज, इमरान सहित 17 को नामजद किया गया था। नवंबर 2022 में याकूब परिवार पर गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया गया था।सीओ किठौर रुपाली राय गैंगस्टर के तहत याकूब की संपत्ति जब्त करने के लिए चिह्नित की जा रही थी। इसमें याकूब का हापुड़ रोड स्थित स्कूल, अस्पताल, मीट फैक्टरी, प्लॉट, सराय बहलीम स्थित दो मकान समेत अन्य जगहों पर संपत्ति बताई गई है।सीओ किठौर का कहना है कि सभी विभागों से रिपोर्ट आ गई है। जल्द ही जब्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी।
एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने एक वीडियो जारी करते हुए बताया कि थाना खरखौदा में मीट फैक्टरी के अंदर अवैध रूप से मीट की पैकेजिंग के मामले में पूर्व मंत्री हाजी याकूब की 31 करोड़ 70 लाख की संपत्ति को चिन्हित कर लिया गया है। इसमें 32 दोपहिया व चार पहिया वाहन भी शामिल हैं। जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेज दी गई है। जल्द ही इस चल व अचल संपत्ति के जब्तीकरण की कार्रवाई को किया जाएगा।
सोनभद्र जेल में लिए याकूब के बयान
संपत्ति जब्तीकरण करने से पहले मेरठ पुलिस ने पूर्व मंत्री के सोनभद्र जेल में जाकर बयान लिए हैं। पुलिस का दावा है कि अवैध रूप से धन अर्जित करके संपत्ति बनाई गई है। हालांकि याकूब के अधिवक्ताओं ने दोनों ही मुकदमों को गलत बताया है। याकूब के दोनों बेटे जमानत पर बाहर आ गए हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts