हम सब एक मां बाप की औलाद

 हमें आपसी भाईचारे के साथ रहना चाहिएः अरशद मदनी

देवबंद।  होली मिलन कार्यक्रम में शामिल हुए जमीअत उलेमा हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने कहा कि हम सब एक मां बाप की औलाद हैं  हमें आपसी भाईचारे के साथ रहना चाहिए। मजहब से ऊपर उठकर इंसानियत का मामला होना चाहिए। वही कश्मीर में टारगेट किलिंग के सवाल पर मौलाना भड़क गए।

क्षेत्र के गांव भायला स्थित भाजपा नेता कर्नल राजीव के निवास पर आयोजित होली मिलन कार्यक्रम में पहुंचे जमीअत उलेमा हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने आपसी भाईचारे पर जोर देते हुए कहा कि हम सब एक मां बाप की औलाद हैं हमें आपसी भाईचारे के साथ रहना चाहिए।

मौलाना ने कहा कि हमारी जो हजारों साल पुरानी तारीख है जिसमें हम गांव-गांव में प्यार के साथ रहते थे उसे जिंदा करना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज जो लोग फिरकापरस्ती की ईंट रख रहे है और आपस मे नफरत को पैदा कर कर रहे हैं हम उसका कंडम करते हैं।

उन्होंने कहा कि मजहब से ऊपर उठकर एक दूसरे से इंसानियत की बुनियाद पर एक दूसरे से मामला होना चाहिए। उन्होंने कहा कि यही वह बुनियाद होगी जिससे मुल्क में आपसी भाईचारा पैदा होगा। मौलाना ने कहा कि आपसी मेल मिलाप को छोड़कर नफरत को पैदा करना यह देश की तरक्की नहीं बल्कि मुल्क को पीछे धकेलेगा और लोग एक दूसरे के साथ बेजार हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि जिस तरह से हम पहले से एक दूसरे के साथ भाई चारे के साथ रहते आए हैं आगे भी हमें इसी तरह से जिंदगी गुजारनी चाहिए यही पैगाम हम देते आए हैं और जब तक जिंदगी रहेगी देते रहेंगे। इस दौरान उन्होंने कर्नल राजीव का भी होली मिलन कार्यक्रम में बुलाने पर धन्यवाद किया।

इस दौरान भाजपा नेता कर्नल राजीव ने कहा कि उनके एक छोटे से बुलावे पर मौलाना अरशद मदनी होली मिलन कार्यक्रम में आए यह उनके लिए बड़े ही फक्र की बात है कर्नल ने कहा कि इस तरह से एक दूसरे के त्यौहार में शामिल होने से ही भाईचारा बढ़ेगा और दोनों समुदाय के बीच नफरत का माहौल पनप रहा है उसको भी दूर किया जा सकता है।

जब मीडिया ने मौलाना अरशद मदनी से कश्मीर में हो रही टारगेट किलिंग को लेकर सवाल किया तो मौलाना अचानक भड़क गए उन्होंने कहा कि कश्मीर का क्या मसला है यहाँ, आज क्या मसला है। बेमतलब ईशर उधर की बात करते हो।

इस दौरान कुलदीप सिंह पुंडीर, नीरज राणा, राजपाल सिंह,ठाकुर हुकम सिंह, बिल्लू,अशोक धीमान,राम भरोसे, बबली सिंह,धर्मपाल सिंह आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts