गले के बहुत ही जटिल कैंसर (पैपिलरी कार्सिनोमा) की सफल सर्जरी कर विम्स के चिकित्सकों ने रचा इतिहास

प्रधानमंत्री  के गरीबो के उपचार के लिए जनकल्याणकारी ’’आयुष्मान भारत’’ योजना से पाँच लाख तक के मुफ्त उपचार से देश का कोई भी गरीब ईलाज के अभाव में दम नहीं तोड़ेगा- डॉ. सुधीर गिरि

 मेरठ। शुक्रवार  का दिन वेंक्टेश्वरा समूह के लिए बहुत ही यादगार रहा। वेंक्टेश्वरा समूह के मल्टीस्पेशियलिटी हॉस्पीटल ’’विम्स’’ के कैन्सर विभाग एवं ई़एऩटी़ विभाग के हैड डॉ0 शिवम अग्रवाल की टीम ने देश के कई हिस्सो से ईलाज के बाद मायूस लौटी गले के सबसे खतरनाक कैन्सर (पैपिलरी कारसीनोमा) की 22 वर्षीय मरीज पूजा (काल्पनिक नाम) की सफल एवं पूरी तरह सुरक्षित सर्जरी कर इतिहास रचा दिया। वेंक्टेश्वरा समूह के चेयरमैन डॉ0 सुधीर गिरि ने इस शानदार सफलता पर विम्स के योग्य चिकित्सक की पीठ थपथपाते हुए देशवासियों को अपने संस्थान में सबसे सस्ती एवं विश्वस्तरीय चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं देने की प्रतिबद्धता को दोहराया। 

गले के कैंसर की इस सफल सर्जरी के बारे में ’’हैल्थ बुलेटिन जारी करते हुए ई़एऩटी़ विभाग की प्रवक्ता एवं वरिष्ठ सर्जन डॉ़ मोनिका देशवाल ने बताया कि देश के कई नामचीन हॉस्पीटल से ईलाज कराकर नाकाम हो कर यह युवती 24 मार्च को गले में भयंकर सूजन एवं साँस लेने में भारी तकलीफ के साथ विम्स आई़सी़यू़ में भर्ती हुई। दो दिन की सघन जाँच एवं पूरानी रिपोर्ट के आधार पर ’’गले के खतरनाक कैंसर की पुष्टि होने पर डॉ़ शिवम अग्रवाल एवं एनस्थीसिया डॉ़ अवधेश की अगुवाई में डॉ़ मोनिका देशवाल, डॉ़ नेहा सिशौदिया, डॉ़ रजत कुमार की छः वरिष्ठ चिकित्सको की टीम ने जटिल सर्जरी कर इस युवती को नया जीवन दिया। 

विम्स के चिकित्सकों को इस सफल सर्जरी पर बधाई देने वालो में सी0ई0ओ0 अजय श्रीवास्तव, कुलपति डॉ0 राकेश यादव, कुलसचिव डॉ0 पीयूष पाण्डेय, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ आईबी राजू, डीन डॉ संजीव भट्ट, मेरठ परिसर निदेशक डॉ0 प्रताप सिंह, अलका सिंह, अरुण गोस्वामी, एस0एस0 बघेल, डॉ बीबी बोरा, एमए चौधरी, डॉ इकराम ईलाही, डॉ मानिक त्यागी, डॉ0 रजनी, डॉ वारिस बिलाल, डॉ0 शाहिद मीर, डॉ अल्ताफ हुसैन, डॉ भूपेश, डॉ आकाश मौर्या, डॉ प्रतीक, डॉ अर्जुन सिंह एवं मीडिया प्रभारी विश्वास राणा आदि लोग उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts