जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई जिला उद्योग बंधु समिति की बैठक


उद्यमियों की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता पर किया जायेगा-जिलाधिकारी

मेरठ । शुक्रवार को विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी दीपक मीणा की अध्यक्षता में जिला उद्योग बंधु समिति की बैठक आयोजित की गयी। बैठक में गत बैठक की कार्यवाही की पुष्टि एवं नये प्रस्तावों पर बिन्दुवार चर्चा करते हुये उद्यमियों की समस्याओं का निस्तारण हेतु आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। उन्होने कहा कि उद्यमियों की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता पर किया जायेगा।

बैठक में अध्यक्ष पाईमा ने उद्योगपुरम औद्योगिक क्षेत्र में पानी की टंकी को पुनः चालू कराये जाने की मांग की गयी थी जिसके संबंध में संबंधित अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि कार्य का एस्टीमेट पास हो गया है, जल्द ही टेण्डर कराकर कार्य शुरू करा दिया जायेगा।

अध्यक्ष आईआईए द्वारा जलीकोठी के निकट मुख्य दिल्ली मार्ग पर प्रत्येक शुक्रवार को लगने वाली पैंठ के कारण मार्ग अवरूद्ध हो जाने से उत्पन्न समस्या से अवगत कराया गया जिस पर जिलाधिकारी महोदय ने उक्त मार्ग पर अतिक्रमण हटाने तथा पेचवर्क कराने के तथा जलीकोठी स्थित कूडा घर के पास साफ-सफाई के निर्देश भी संबंधित अधिकारी को दिये गये।

अध्यक्ष आईआईए द्वारा मैट्रो प्लाजा के सामने तथा एचआरएस पुलिस चौकी के निकट डग्गामार बसे जिससे यातायात अवरूद्ध हो जाता है, को प्रातः 08.00 बजे से 10.00 बजे तक बसो को खडा न होने देने की मांग तथा ट्रांसपोर्ट नगर से दिल्ली मार्ग पर बाहरी वाहनो की आवाजाही जैसी समस्या से अवगत कराया जिस पर जिलाधिकारी द्वारा सीओ ट्रैफिक को यातायात व्यवस्था दुरूस्त करने हेतु निर्देशित किया।

इंदिरापुरम इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन द्वारा इंदिरापुरम में शर्मा डेयरी से लेकर गली के अंत तक लगभग 700-800 मीटर टाईल्स लगाने हेतु अनुरोध किया गया था जिस पर संबंधित अधिकारी द्वारा बताया गया कि 15वें वित्त आयोग में बजट स्वीकृत हो गया है जिसमें टेण्डर की प्रक्रिया संपन्न कराकर नियमानुसार कार्य कराया जायेगा।

मोहकमपुर फेज-प्रथम औद्योगिक क्षेत्र में जलभराव, नालियो की गंदगी व खराब स्ट्रीट लाईट की शिकायत पूर्व में की गयी थीं। संबंधित अधिकारी द्वारा बताया गया कि नगर निगम द्वारा एस्टीमेट तैयार कर शासन को प्रेषित कर दिया गया है, बजट आवंटन पर तदनुसार कार्यवाही की जायेगी।

मैट्रो रेल के निर्माण के चलते ट्रैफिक डायवर्जन किया जा रहा है जिससे अन्य मार्गो पर ट्रैफिक का दबाव और अधिक बढ जायेगा, जिलाधिकारी द्वारा सीओ ट्रैफिक को एसपी सिटी व एडीएम सिटी के साथ, यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित करने हेतु बैठक करने के निर्देश दिये गये।

बैठक में परतापुर में खराब इन्फ्रास्ट्रकचर, मोहकमपुर फेस-1 औद्योगिक क्षेत्र में जलभराव, नालियो की गंदगी, खराब स्ट्रीट लाईट, स्पोर्टस काम्पलेक्स दिल्ली रोड मेरठ द्वारा स्पोर्टस गुड्स कॉम्पलेक्स की टूटी सडके व नालियां, आरआरटीएस द्वारा मुख्य नाले से पानी की निकासी अवरूद्ध होने, स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स से आगे अप्रमाणित बस्तियां बसाने तथा बस्तियो में डेयरियो का मल नालो में बहाये जाने जैसी समस्याओ से अवगत कराया गया, जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियो को समस्याओ के त्वरित निस्तारण हेतु निर्देशित किया।

इस अवसर पर मा0 विधायक मेरठ कैंट अमित अग्रवाल, अपर जिलाधिकारी नगर दिवाकर सिंह, उप जिलाधिकारी सदर ओजस्वी राज, सहायक नगर आयुक्त नगर निगम ब्रज पाल, उपायुक्त उद्योग दीपेन्द्र कुमार सहित अन्य संबंधित अधिकारी व उद्यमीगण उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts