नौकरी के बदले जमीन मामला

कोर्ट से लालू परिवार को मिली राहत
राबड़ी देवी, मीसा भारती के साथ राजद अध्यक्ष को मिली जमानत
पटना (एजेंसी)।
नौकरी के बदल जमीन मामले में लालू परिवार को दिल्ली की अदालत से बड़ी राहत मिली है। बुधवार को दिल्ली की कोर्ट ने राजद सुप्रीमो लालू यादव, राबड़ी देवी और बड़ी बेटी मीसा भारती को जमानत दे दी है।
बड़ी बात यह है कि सीबीआई ने तीनों की जमानत का विरोध नहीं किया। दिल्ली की कोर्ट ने सभी को 50 हजार के निजी मुचलके पर जमानत दी है। मामले में अगली सुनवाई 29 मार्च को होगी।
बता दें कि रेलवे में नौकरी के बदले नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में आज सुनवाई हुई। कोर्ट में पेशी के लिए राजद सुप्रीमो लालू यादव व्हीलचेयर पर अदालत पहुंचे। साथ में पत्नी राबड़ी देवी और बड़ी बेटी मीसा भारती भी पहुंची थीं।
उल्लेखनीय है कि साल 2004 से 2009 के दौरान रेल मंत्री रहते हुए लालू यादव और उनके परिवार के सदस्यों पर रेलवे में नौकरी के बदले लोगों से जमीन लेने का आरोप है। सीबीआई ने इस मामले में पिछले दिनों चार्जशीट दाखिल की थी।
रेल मंत्री रहते लालू परिवार पर घोटाले का आरोप
सीबीआई ने अपनी चार्जशीट में आरोप लगाया है कि रेलवे की ग्रुप-डी में भर्ती के लिए भारतीय रेलवे के निर्धारित मानदंडों और प्रक्रियाओं का उल्लंघन करते हुए रेलवे में अनियमित नियुक्तियां की गईं। साथ ही लालू परिवार को नौकरी देने के बदले जमीन उपहार में दी गई या कम कीमत पर बेच दी गई।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts