लालू के परिवार से जुड़े ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

 जमीन के बदले नौकरी मामले में हो रही कार्रवाई
नई दिल्ली (एजेंसी)।
राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर केंद्रीय जांच एजेंसियों का शिकंजा कसता जा रहा है। सीबीआई के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लालू के परिवारवालों के दिल्ली स्थित ठिकानों पर छापेमारी की है। बताया गया है कि जमीन के बदले नौकरी केस में ईडी ने यह कार्रवाई की है। इससे पहले आईआरसीटीसी केस में भी ईडी की एक टीम लालू के करीबी अबु दुजाना के घर पहुंची थी।
गौरतलब है कि जमीन के बदले नौकरी मामले में मंगलवार को सीबीआई की एक टीम ने लालू प्रसाद यादव से पूछताछ की थी। सीबीआई की टीम ने लालू यादव से करीब पांच घंटे पूछताछ की। लंच से पहले दो घंटे से ज्यादा और इसके बाद करीब तीन घंटे तक टीम ने राजद सुप्रीमो से सवाल पूछे गए थे। वहीं, इसी मामले में सोमवार को लालू की पत्नी राबड़ी देवी से पटना स्थित उनके निवास में पूछताछ की गई थी।


गाजियाबाद में लालू यादव के समधी के घर भी छापेमारी

गाजियाबाद।
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के समधी जितेंद्र यादव के घर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को छापा मारा। सपा नेता जितेंद्र यादव गाजियाबाद के राजनगर सेक्टर-15 में रहते हैं। शुक्रवार सुबह 8 बजे के बाद ईडी की टीम उनके निवास पर पहुंची। टीम के अधिकारियों ने पूर्व एमएलसी जितेंद्र यादव के घर में अभी तक छानबीन कर रही है। कई दस्तावेजों खंगाले जा रहे हैं। पूरी कार्रवाई को गोपनीय तरीके से अंजाम दिया जा रहा है। लालू प्रसाद यादव की बेटी रागिनी जितेंद्र यादव के बेटे राहुल यादव की पत्नी हैं। ईडी की टीम स्थानीय पुलिस को साथ लेकर कार्रवाई कर रही है। कार्रवाई के दौरान टीम ने बाहर से खाना मंगाया था। ईडी की टीम ने पांच साल पहले भी राहुल यादव से पूछताछ की थी। तब दामाद राहुल के खाते से रावड़ी यादव के खाते में एक करोड़ रुपये का लेन-देन हुआ था।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts