यातायात नियमों का पालन कराने के लिये सडकों पर उतारा रावण

 बिना हेलमेट व सीट न लगाने वालों को किया जागरूक
 ट्रैफिक नियमों का पालन करने के लिये कराए हस्ताक्षर
 मेरठ। रोड सेफ्टी नियमों का पालन करने के लिये मंगलवार को सडकों के चौराहों पर ट्रैफिक पुिलस के साथ रावण को सडकों पर उतारा गया। इस दाैरान बिना हेलमेट पहनने वालों व बिना सीट बेल्ट लगाए चार पहिए वाहन चलाने वालों को रोक कर रावण व  ट्रैफिक   पुलिस ने जागरूक किया। इस दाैरान कइई वाहन चालकों के चालान भी काट गये।


 मंगलवार को ट्रैफिक विभाग के तत्वावधान में लोगों में ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूकता लाने के लिये ए वी स्माल फाइनेंस बैंक की ओर से एसपी ट्रैफिक के निर्देश  के चौराहों पर जागरूकता अभियान चलाया गया अभियान बच्चा पार्क ,हापुड़ अड्डा, बेगम पुल चौराहा व तेजगढी पर चलाया। इस दौरान अपना थिएटर के कलाकारों ने रावण का परिधान पहन की सड़क पर बिना हेलमेट लगाए व बिना चाहिए वाहन पर सीट बेल्ट लगाने वालों को रोक कर उनसे नियमों की अवहेना करने का कारण पूछा अधिकतर वाहन चालक बगल झांकते नजर आये। उन्हें बिना हेलमेट न होने वाले नुकसान व सीट बेल्ट  न लगाने से होने वाले नुकसान के बारे में बताया गया। इतना ही नहीं बकायदा उन्होंने चौराहों पर लगे हस्ताक्षर लगे होिडग पर हस्ताक्षर कराए गये।  ऐसे लोगों को आगे से  ट्रैफिक  के नियमों का पालन करने के लिए सूचित किया।  ट्रैफिक  नियमों की अवलेहना करने में हर वर्ग के लोग नजर आए ।


 टीएसआई आबिद खान ,ट्रैiफिक पुलिस कर्मी ने बताया लोगों में  ट्रैफिक   के नियमों के प्रति जागरूकता लाने के लिये यह अभियान शहर के विभिन्न चौराहों पर लाया गया । यह अभियान चार दिन चलाया जाएगा।
 एसपी ट्रैफिक जितेन्द्र श्रीवास्तव ने बताया लोगों में ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूकता नहीं आयी है। लोग जानबूझ कर नियमों की अनदेखी कर रहे है। इसी परिप्रेक्ष्य में यह जागरूकता अभियान चलाया गया। जिससे लोगों में यातायात नियमों के प्रति जागरूकता लाई जा सके।
इस माैके पर ट्रैफिक कर्मी नवनीत मलिक , दीिपका, कोऑर्डिनेटर विक्रम सिंह, कबिर खान आदि मौजूद रहे। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts