कपड़े की दुकान में आग लगने से आठ लाख का माल जलकर राख

 दमकल ने दो घंटे में पाया काबू
मेरठ । थाना लालकुर्ती क्षेत्र में बुधवार को  पैंठ बाजार में कपड़े की दुकान में भीषण आग लग गई। दुकान से आग की लपटें निकलती देख आस-पड़ोस के व्यापारियों ने मालिक और दमकल विभाग को सूचना दी। दमकल टीम ने दो घंटे में आग पर काबू पाया। हादसे में आठ लाख का माल जलकर नष्ट हो गया।
आजाद क्लॉथ मार्केट में फहीम की अमन क्लॉथ कलेक्शन नाम से रेडीमेड कपड़ों की दुकान है। प्रतिदिन की तरह मंगलवार रात फहीम दुकान बंद कर घर चले गए थे। बुधवार सुबह दुकान से धुआं उठने लगा। आस-पड़ोस के व्यापारियों ने आग पर पानी डालकर उसे बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग और भड़क गई। व्यापारियों ने फहीम को सूचना देने के बाद दमकल विभाग को फोन किया। करीब 15 मिनट बाद दमकल कर्मी दो फायर टेंडर लेकर पहुंच गए। उन्होंने दो घंटे में आग पर काबू पा लिया। शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका है।
बताया जा रहा कि चंद मिनटों में आग पूरी दुकान में फैल गई। इसी बीच एक दुकान से और धुआं उठने लगा। गनीमत रही की तुरंत दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया। यदि लापरवाही बरती जाती तो लालकुर्ती क्षेत्र में बड़ा हादसा हो सकता था। मार्केट में करीब 500 से अधिक दुकाने हैं, जो एक दूसरे से लगी हुई हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts