राजस्‍थान रॉयल्‍स ने लूमिनस पावर टेक्‍नोलॉजीज को आईपीएल-2023 सीजन के लिए टाइटल स्‍पॉन्‍सर घोषित किया

नोएडा। रॉयल्‍स स्‍पोर्ट्स ग्रुप के स्‍वामित्‍व वाली फ्रैंचाइजी राजस्‍थान रॉयल्‍स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सीजन के लिए भारत के अग्रणी ऊर्जा समाधान प्रदाता लूमिनस पावर टेक्‍नोलॉजीज को अपनी टीम का टाइटल स्‍पॉन्‍सर घोषित किया है। नई लॉन्‍च जर्सी ऑफ द सीजन का औपचारिक रूप से अनावरण जयपुर में आयोजित एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में किया गया। कार्यक्रम में राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाड़ी प्रीति बजाज (मैनेजिंग डायरेक्‍टर एवं चीफ एक्‍जीक्‍यूटिव ऑफीसर, लूमिनस पावर टेक्‍नोलॉजीज), नीलिमा बर्रा (सीनियर वीपी एवं चीफ स्‍ट्रैटेजी, ट्रासंफॉर्मेशन एवं मार्केटिंग ऑफीसर) और अमित शुक्‍ला (सीनियर वीपी-एनर्जी सॉल्‍यूशंस बिजनेस) मौजूद थे। गौरतलब है कि आईपीएल की शुरूआत 31 मार्च 2023 से होगी।
राजस्‍थान रॉयल्‍स के चीफ एक्‍जीक्‍यूटिव ऑफीसर जैक लश मैक्क्रम ने कहा, लूमिनस ब्राण्‍ड नवाचार और टेक्‍नोलॉजी पर चलता है और यही हमारी फ्रैंचाइज की सफलता के केन्‍द्र में है। जब हमने इस भागीदारी पर गहराई से चर्चा की, तब कई समानताएं सामने आईं, क्‍योंकि नवाचार और अनुकूलता हम दोनों ब्राण्‍ड्स के मूल में हैं। लूमिनस पावर टेक्‍नोलॉजीज की प्रबंध निदेशक एवं चीफ एक्‍जीक्‍यूटिव ऑफीसर प्रीति बजाज ने कहा, अपने उपभोक्‍ताओं के लिए अभिनव और टेक्‍नोलॉजी वाले उत्‍पाद बनाने में 35 वर्षों से ज्‍यादा के अनुभव के साथ लूमिनस भारत के सबसे प्रतिष्ठित एवं भरोसेमंद ब्राण्‍ड्स में से एक है। राजस्‍थान रॉयल्‍स के साथ यह रोमांचक भागीदारी हमें बढ़ते रहने और अपने मौजूदा तथा संभावित ग्राहकों पर ठोस प्रभाव छोड़ने का मौका देती है। हम दूसरी भागीदारियों के माध्‍यम से पहले भी क्रिकेट के साथ जुड़े रहे हैं और राजस्‍थान रॉयल्‍स के साथ इस भागीदारी से हमारा लक्ष्‍य है। नवाचार और टेक्‍नोलॉजी के लिए अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करना और रॉयल्‍स की देश तथा विश्‍व में मौजूदगी का लाभ उठाकर अपने व्‍यवसाय की भारी वृद्धि करना। सीनियर वीपी और चीफ स्‍ट्रैटजी, ट्रांसफॉर्मेशन और मार्केटिंग ऑफिसर, नीलिमा बुर्रा ने कहा, लूमिनस ने खुद के लिए एक विशिष्‍ट जगह बनाई है और यह एनर्जी सॉल्‍यूशंस मार्केट में आज नंबर-1 ब्राण्‍ड है। भारत में तेजी से बदलाव हो रहा है, ऐसे में देश में बिजली की गुणवत्‍ता, खपत और प्रति व्‍यक्ति आय के विकास में भी उल्‍लेखनीय बदलाव आया है। पावर बैक-अप की जरूरतें रेसिडेंशियल सोलर और ज्‍यादा केवीए रेंज की ओर बढ़ रही हैं और लूमिनस आने वाले वर्षों में तेज वृद्धि के मिशन पर है और लूमिनस ऑफ फ्यूचर- लूमिनस 3.0 को आकार दे रहा है।
राजस्‍थान रॉयल्‍स के सहयोग को लेकर बेहद खुश सुश्रीबुर्रा ने कहा, आईपीएल और आरआर का सहयोग बहुत मूल्‍यवान है और इससे हमें भारत के हर घर में अपने ब्रांड को मजबूत बनाने में मदद मिलेगी। टेक्‍नोलॉजी में नवाचारों से खुशहाल घरों को बिजली देने और ऊर्जा तक पहुँच से जिन्‍दगी को सशक्‍त करने का लक्ष्‍य रखकर घर-घर में जाना-पहचाना ब्राण्‍ड बने लूमिनस और समाज में क्रिकेट से बदलाव लाने और क्रिकेट में नवाचार से बदलाव लाने के मिशन पर चल रही क्रिकेट टीम के बीच यह भागीदारी पारस्‍परिक रूप से एक लाभकारी पारितंत्र बनाने में बेहद कारगर होगी, जो दोनों की महत्‍वाकांक्षाओं को पूरा करेगा। 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts