रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया लेखपाल

 एंटी करप्शन टीम ने किया गिरफ्तार

संतकबीर नगर।मेंहदावल तहसील में कार्यरत एक लेखपाल को 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ एंटी करप्शन टीम ने मंगलवार को गिरफ्तार किया है। आरोपित लेखपाल को एंटी करप्शन टीम बखिरा थाने पर ले गई है। वहां पर लेखपाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की कार्रवाई शुरू की गई है। इस घटना को लेकर मेंहदावल तहसील क्षेत्र में हड़कंप मचा है।
जानकारी के मुताबिक शैलेश कुमार पुत्र यदुवंश चौबे निवासी तिरवान थाना सहजनवां जनपद गोरखपुर का सांथा के राजीडीहा में भूमि है। मेंहदावल तहसील में उनका बंटवारे का मामला चल रहा है। बंटवारे की फाइल में रिपोर्ट लगाने के नाम पर लेखपाल अश्वनी मिश्र के द्वारा उनसे 50 हजार रुपये की मांग की गई थी। मंगलवार की सुबह 10 बजे मेंहदावल तहसील के पास स्थित चाय की दुकान पर लेखपाल अश्वनी मिश्र बैठे हुए थे। इसी दौरान शैलेश कुमार यहां पर मौजूद थे।
एंटी करप्शन टीम की अगुवाई कर रहे संतोष कुमार दीक्षित के नेतृत्व में टीम चाय की दुकान पर पहुंची तथा लेखपाल अश्वनी मिश्रा को 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोच लिया। जैसे ही एंटी करप्शन टीम ने लेखपाल को गिरफ्तार किया, मौके पर हड़कंप मच गया। बगल में ही तहसील स्थित होने के कारण कुछ लेखपाल भी मौके पर पहुंचे। लेकिन तब तक एंटी करप्शन टीम आरोपित लेखपाल को लेकर रवाना हो चुकी थी। इस घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चा हो रही है।
गौरतलब है कि मेंहदावल तहसील में कार्यरत लेखपाल अश्वनी मिश्र पर एक वर्ष पूर्व रिश्वत के एक मामले में स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन किया था। मेंहदावल के उप जिलाधिकारी रहे अजय कुमार त्रिपाठी ने लेखपाल अश्वनी मिश्र को तत्काल निलंबित कर दिया था। आरोपित लेखपाल पर इससे पूर्व भी कई प्रकार के आरोप लग चुके हैं।
मेंहदावल के उपजिलाधिकारी योगेश्वर सिंह ने बताया कि लेखपाल अश्वनी मिश्र को एंटी करप्शन टीम के द्वारा 50 हजार रुपये घूस लेने के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts