रामनवमी के लिए एक लाख से क्या होगाः अखिलेश यादव

10 करोड़ दें और सभी त्योहार मनाएं

लखनऊ।
राम नवमी और नवरात्रि के लिए योगी सरकार द्वारा की गई घोषणा पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर योगी सरकार को सलाह दी है।
उन्होंने कहा कि रामनवमी मनाने के लिए उत्तर प्रदेश के जिलाधिकारियों को एक लाख रुपये दिए जाने के प्रस्ताव का स्वागत है पर इतनी कम रकम से क्या होगा। उन्हें कम से कम 10 करोड़ रुपये देने चाहिए जिससे सभी धर्मों के त्योहारों को मनाया जा सके। भाजपा सरकार त्योहारों पर फ्री सिलेंडर दे और इसकी शुरूआत इसी रामनवमी से हो। गौरतलब है कि योगी सरकार ने एलान किया है कि नवरात्रि में दुर्गाशप्तशती और भगवान श्रीराम के जन्मदिन रामनवमी पर अखंड रामायण का पाठ कराया जाएगा। इसके लिए एक लाख रुपये प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को दिए जाएंगे।
इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन होगा। इन कार्यक्रमों में महिलाओं और बालिकाओं की विशेष रूप से सहभागिता सुनिश्चित की जाएगी। इस संबंध में प्रमुख सचिव संस्कृति मुकेश मेश्राम की ओर से प्रदेश के सभी मंडलायुक्तों व जिलाधिकारियों को निर्देश भेज दिए गए हैं।
चैत्र नवरात्रि पर्व 22 से 30 मार्च तक पड़ रहे हैं। सरकार इन आयोजनों के लिए हर जिले को एक-एक लाख रुपये उपलब्ध करा रही है। इन कार्यक्रमों के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए होर्डिंग्स लगाए जाएंगे। इसे सोशल मीडिया पर भी प्रचारित किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts