सीसीएसयू  में  होगा शुरू फार्मेसी  पाठयक्रम 

45 शोध छात्रों को पी एच डी की उपाधि प्रदान की जाएगी
 विवि की कार्यपरिषद में लिए गये निर्णय
  मेरठ। मंगलवार को सीसीएसयू में कुलपति की अध्क्षयता में कार्य परिषद  की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें निम्न   बिंदुओं पर विचारोपरान्त निर्णय  लिया गया।
 दोपहर कुलपति प्रो संगीता शुक्ला की अध्यक्षता में आयोजित बैठक् में 45 शोध छात्रों को पी एच डी की उपाधि प्रदान किये जाने का निर्णय लिया गया। आगामी सत्र 2023-24 से विश्वविद्यालय परिसर में फार्मेसी के पाठ्यक्रम चलाने का निर्णय लिया गया। इसकी विस्तृत रूपरेखा तैयार करने के लिए प्रो़ एस एस गौरव एवंप्रो़ शैलेन्द्र शर्मा की एक समिति बनाई गई। यह समिति फार्मेसी के पाठ्यक्रमों को शुरू करने की प्रक्रिया का क्रियान्वयन करेगी।  समय-समय  पर विभिन्न महाविद्यालयों/संस्थानों की अनेक शिकायतें विश्वविद्यालय को प्राप्त होती रहती है इसी को दृष्टिगत रखते हुए कार्यपरिषद् द्वारा विश्वविद्यालय से सम्बद्ध समस्त छ जिलों के महाविद्यालयों/संस्थानों की जांच के लिए दो समितियों का गठन करने का निर्णय लिया गया। यह समितियां तीन-तीन सदस्यीय होंगी तथा एक समिति तीन-तीन जिलों के महाविद्यालयों/संस्थानों की जांच करेगी।
बैठक में प्रो़ दर्शन लाल अरोड़ा, प्रो़अरूण सिंह, प्रो़हरिभाउ खण्डेकर, प्रो़जयमाला, प्रो़ एस एस गौरव, प्रो़संजय कुमार, प्रो़अजय विजय कौर, प्रो़अतवीर सिंह, प्रो़संजय भारद्धाज, प्रो़राहुलकुमार, डॉ़अशोक कुमार, डॉ़पवित्र देव, प्रो़ मुकेश कुमारजैन, कुल सचिव धीरेन्द्र कुमार,् वित अधिकारी रमेश चंद्र, प्रेस प्रवक्ता प्रो़प्रशांत कुमार आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts