यरटेल 5जी प्लस अब देश के 500 शहरों में उपलब्ध

 एयरटेल 5जी प्लस अब उत्तर प्रदेश के 30 शहरों में उपलब्ध

 

मेरठ  : भारत की अग्रणी टेलीकम्यूनिकेशन सर्विस प्रोवाइडरभारती एयरटेल (एयरटेलने आज घोषणा की कि अब उनकी अल्ट्रा-फास्ट 5जी सेवा देश के 500 शहरों में उनके ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। एयरटेल ने अपने नेटवर्क में 235 नए शहरों को जोड़ा हैजो इसे अब तक के सबसे बड़े रोल-आउट में से एक बनाता है। जैसे-जैसे कंपनी अपने नेटवर्क का विस्तार करना जारी रखती हैएयरटेल 5जी प्लस अब कश्मीर के ऊपरी उत्तरी शहर से लेकर कन्याकुमारी के दक्षिणी सिरे तक हर बड़े शहर में उपलब्ध है।

 

इस लॉन्च के अवसर पर बोलते हुएभारती एयरटेल के सीटीओरणदीप सेखों ने कहा, “हम देश में 5जी अपनाने की तीव्र गति को देखकर खुश हैं। एयरटेल अक्टूबर 2022 में 5जी सेवाओं की पेशकश करने वाली पहली कंपनी थी और आज का मेगा लॉन्च देश के हर एयरटेल ग्राहक को अल्ट्रा-फास्ट एयरटेल 5जी प्लस से जोड़ने का हमारा वादा है। हम पहले ही 500 शहरों को कवर कर चुके हैं और हर दिन 30 से 40 शहरों को जोड़ रहे हैं। 2023 के सितंबर तकहम पूरे शहरी भारत में अपने 5फुटप्रिंट का विस्तार करने की उम्मीद करते हैं।"

 

एयरटेल 5जी प्लस के ग्राहकों के लिए तीन आकर्षक फायदे हैं। पहलायह एक ऐसी तकनीक पर चलता है जिसे दुनिया के सबसे विकसित इकोसिस्टम में स्वीकार किया गया हैयह सुनिश्चित करता है कि भारत में सभी 5जी स्मार्टफोन एयरटेल नेटवर्क पर निर्बाध रूप से काम करें। दूसरा कंपनी आज की तुलना में 20 से 30 गुना अधिक गति के साथ शानदार वाइस अनुभव और सुपर-फास्ट कॉल कनेक्ट का सबसे अच्छा अनुभव देने का वादा करती है। अंत मेंएयरटेल 5जी प्लस नेटवर्क भी अपने विशेष बिजली कटौती समाधान के कारण एक ऐसा नेटवर्क जो पर्यावरण के अनुकूल है।

 

कंपनी ने अपने ग्राहकों के लिए अनलिमिटेड 5जी डेटा भी लॉन्च कियाताकि उन्हें एयरटेल 5जी प्लस नेटवर्क की शक्ति का अनुभव करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके। ग्राहक अब डेटा खत्म होने की चिंता किए बिना अल्ट्राफास्टविश्वसनीय और सुरक्षित 5जी प्लस सेवाओं का अनुभव कर सकेंगेक्योंकि कंपनी सभी मौजूदा प्लान में डेटा उपयोग पर लगी सीमा को हटा रही है।

 

बीते एक वर्ष में विभिन्न प्रकार के उन बेहद असरकारक उपयोग के मामलों में एयरटेल ने 5जी की अपनी क्षमता प्रदर्शित की हैजो ग्राहकों के व्यक्तिगत जीवन और बिजनेस करने के तरीके दोनों को बदल देंगे। हैदराबाद में भारत के पहले लाइव 5जी नेटवर्क से लेकर बेंगलुरू में बॉश फैसिलिटी में भारत के पहले निजी 5जी नेटवर्क तक चाकन मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी बनाने के लिए महिंद्रा एंड महिंद्रा के साथ साझेदारीभारत की पहली 5जी इनेबल्ड ऑटो मैन्युफैक्चरिंग यूनिटहर जगह एयरटेल 5जी इनोवेशन के मामले में आगे रहा है।

 

No comments:

Post a Comment

Popular Posts