आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने एक अभिनव बचत उत्पाद 'आईसीआईसीआई प्रू गोल्ड' किया लॉन्च

मेरठ। आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने आईसीआईसीआई प्रू गोल्ड लॉन्च किया है, जो ग्राहकों को उनकी विविध आय आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए एक अतिरिक्त आय स्ट्रीम बनाने में सक्षम बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया एक अभिनव दीर्घकालिक बचत उत्पाद है। आजीवन आय की गारंटी प्राप्त करने के अलावा, उत्पाद में जीवन बीमा घटक परिवार को वित्तीय सुरक्षा प्रदान करता है।
आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के चीफ डिस्ट्रीब्यूशन ऑफिसर अमित पलटा ने कहा कि ग्राहकों की आय की विभिन्न जरूरतों को पूरा करने के लिए, यह उत्पाद तीन प्रकारों में उपलब्ध है, अर्थात् तत्काल आय, बूस्टर के साथ तत्काल आय और विलंबित आय। 'तत्काल आय' प्रकार का विकल्प चुनने वाले ग्राहक पॉलिसी जारी होने की तारीख से 30 दिनों के बाद आय प्राप्त करना चुन सकते हैं, जिससे वे तुरंत आजीवन आय का एक पूरक स्रोत बना सकते हैं। जो ग्राहक "तत्काल आय बूस्टर के साथ" संस्करण खरीदते हैं, वे जीवन भर की आय के अलावा हर पांचवें पॉलिसी वर्ष में अतिरिक्त गारंटीकृत आय प्राप्त करते हैं, जो पॉलिसी जारी करने की तारीख से 30 दिनों के बाद शुरू होती है। 'अस्थगित आय' प्रकार में, ग्राहकों के पास अपने वित्तीय लक्ष्यों के अनुसार यह चुनने की छूट होती है कि वे कब आय शुरू करना चाहते हैं। ग्राहक दूसरे पॉलिसी वर्ष की शुरुआत में या 13वें पॉलिसी वर्ष के अंत तक आय प्राप्त करना शुरू कर सकते हैं। यह ग्राहकों को उनकी आवश्यकताओं के अनुसार आय प्राप्त करने की सुविधा देता है।
श्री पलटा ने कहा, इन लाभों के अलावा, आईसीआईसीआई प्रू गोल्ड ग्राहकों को अपनी आय को नियमित भुगतान के रूप में प्राप्त करने के बजाय बचत वॉलेट में संचित करने का विकल्प प्रदान करता है। ग्राहक अपनी वित्तीय जरूरतों के आधार पर अपने सेविंग्स वॉलेट में जमा राशि को या तो आंशिक रूप से या पूर्ण रूप से निकाल सकते हैं। प्रीमियम ऑफ़सेट विकल्प ग्राहकों को संचित कोष से अपने भविष्य के प्रीमियम का भुगतान करने में सक्षम बनाता है।
चीफ डिस्ट्रीब्यूशन ऑफिसर अमित पलटा ने कहा कि बढ़ती महंगाई कई उपभोक्ताओं को अपने पेशे से प्राप्त आय के अलावा गारंटीकृत आय का एक अतिरिक्त स्रोत बनाने के लिए प्रेरित कर रही है। यह आईसीआईसीआई प्रू गोल्ड को डिजाइन करने की उत्पत्ति थी। यह अभिनव दीर्घकालिक बचत उत्पाद ग्राहकों को बाजार के उतार-चढ़ाव से सुरक्षित आय का एक गारंटीकृत स्रोत प्रदान करता है।
आईसीआईसीआई प्रू गोल्ड को विशेष रूप से ग्राहकों को तरलता के मामले में लचीलापन प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है और उनकी आय की जरूरतों को पूरा करने के लिए अनुकूलित किया जा सकता है। इस उत्पाद के सभी तीन प्रकार, यानी तत्काल आय, बूस्टर और स्थगित आय के साथ तत्काल आय, ग्राहकों को जीवन बीमा के अलावा गारंटीकृत और बोनस-उन्मुख नियमित आय का संयोजन प्रदान करते हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts